बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली में बंद किए जाएंगे निजी कार्यालय, लॉकडाउन की तरफ बढ़ी राजधानी !

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को राजधानी में निजी कार्यालयों को बंद करने का दिशा निर्देश जारी किया है। डीडीएमए ने रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का भी निर्णय लिया है। हालांकि, इन्हें टेकअवे की अनुमति दी गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए निजी दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम का पालन करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को डीडीएमए ने कोरोना को लेकर एक बैठक की थी। उसके बाद कई तरह के प्रतिबंध लगाए थे। अब मंगलवार को आज डीडीएमए ने अपना संशोधित दिशा निर्देश जारी किया है। इसके तहत निजी दफ्तरों को वर्क फ्रॉम होम मोड़ में जाने को कहा है। दिल्ली में सिर्फ छूट की श्रेणी में आने वाले लोगों को छोड़ कर सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे।

राजधानी में सोमवार को कोरोना के 19 हजार, 166 नये मामले सामने आए थे । उनमें से 17 लोगों की मौत हुई थी। वहीं संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी तक पहुंच गया था।

यह भी पढ़ेंः-ओमिक्रोन वैरिएंट की चपेट में आयीं ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान, पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

अगर कोई शख्स नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो वह आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के सेक्शन 51-60 और आईपीसी की धारा 188 का दोषी होगा और इन्हीं धाराओं के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)