29 मई को उज्जैन में जी 3 भवन का लोकार्पण करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

उज्जैनः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) 29 मई को उज्जैन में मंगलनाथ के पास शासकीय धनवंतरि आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज परिसर में दो लाख वर्ग फीट क्षेत्र में बनाए गए विशाल जी 3 भवन का लोकार्पण करेंगे। इस भवन में आयुर्वेद चिकित्सा के सभी 14 विभागों की स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू होंगी। यह जानकारी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. जेपी चौरसिया ने दी।

ये भी पढ़ें..ऑस्ट्रेलिया में आम चुनाव को मतदान जारी, शाम 6 बजे के बाद घोषित होगा परिणाम

उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति कोविन्द परिसर में अखिल भारतीय आयुर्वेद महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण करने के साथ यहां स्थापित किए गए दुर्लभ 250 प्रजातियों के वृक्षों के उद्यान का भी निरीक्षण करेंगे। चौरसिया के मुताबिक राष्ट्रपति के कार्यक्रम को स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है। इसे अंतिम रूप देने के लिए राष्ट्रपति भवन भेजा गया है। संभागायुक्त, कलेक्टर और एसपी तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।

कॉलेज प्रिंसिपल चौरसिया ने बताया कि राष्ट्रपति को भगवान धनवंतरि का आकर्षक चित्र भेंट किया जाएगा। राष्ट्रपति अपराह्न 3ः50 बजे यहां पहुंचेंगे और शाम 5ः00 बजे तक रुकेंगे। कॉलेज प्रशासन इस मौके पर नमकीन एवं मीठी लस्सी परोसेगा। समारोह में करीब 400 लोग मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि जी 3 भवन में दो लिफ्ट हैं। भू-तल पर कार्यालय, स्टॉफ काउंसिल हॉल और स्मार्ट क्लास है। यहां एक साथ 100 विद्यार्थी पढ़ाई कर सकेंगे। प्रयोगशालाओं, केंद्रीय पुस्तकालय ,कैंटीन, अत्याधुनिक जिम की सुविधा होगी। यहां के विशाल डोम बनाया गया है। इसके सामने दो हजार लोगों के बैठने की क्षमता का मैदान विकसित किया गया है। चौरसिया ने बताया डोम में स्त्री एवं पुरुष के लिए दो ग्रीन रूम एवं सुविधाघर निर्मित किए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)