Moradabad: प्री मानसून की बारिश शुरू, 30 जून तक होगी बूंदाबांदी व तेज बारिश

30
moradabad-rain

Moradabad: जिले में रविवार और सोमवार को बारिश के बाद मंगलवार को दिनभर उमस और गर्मी ने लोगों को फिर से परेशान कर दिया। वहीं बुधवार सुबह 11 बजे अचानक काले बादल छा गए और तेज बारिश शुरू हो गई। इस बारिश के बाद से ही मुरादाबाद का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया और वहीं अधिकतम  तापमान 32 डिग्री पहुंचने का अनुमान हैं।

मौसम विशेषज्ञ ने दी जानकारी   

मौसम विशेषज्ञ डा. आनंद कुमार सिंह का कहना है कि, Moradabad व आसपास के क्षेत्रों में 30 जून तक बादलों की आवाजाही रहने के साथ बूंदाबांदी व तेज बारिश की पूरी संभावना है बता दें, प्री मानसून की बारिश शुरू हो गई हैं वहीं 1 जुलाई से मानसून की बारिश भी शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष बने Rahul Gandhi को मिलेंगे कई अधिकार, जानें कितना ताकतवर होता ये पद? 

बारिश के बाद मौसम में बदलाव  

गौरतलब है कि, जून के शुरुआत से ही Moradabad में भीषण गर्मी पड़ रही थी जिसकी वजह से जिले का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था, वहीं न्यूनतम तापमान ने भी जून माह में पिछले दो दशक का रिकार्ड तोड़ दिया था। वहीं इस बार भी जून के महिने में मुरादाबाद का न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। सप्ताह भर में तीन से चार दिन की बूंदाबांदी और बारिश के बाद मौसम में काफी बदलाव हो गया हैं। बता दें, जिले में अगले छह दिनों तक बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। सुबह वातावरण में नमी 69 फीसदी थी, जो शाम को 71 फीसदी दर्ज किए जाने का अनुमान हैं। पूरब से पश्चिम दिशा में हवा की गति पांच से दस किलोमीटर प्रति घंटे से चल रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)