पवई में अतिक्रमण हटाने गई मुंबई नगर निगम टीम पर पथराव, 6 पुलिसकर्मी घायल

26
powai-bmc-slum-dwellers-men-injured

मुंबई: गुरुवार को पवई के जय भीम नगर इलाके में अतिक्रमण हटाने गई बीएमसी की टीम पर स्थानीय नागरिकों ने पथराव किया। इस घटना में नगर निगम (Municipal council ) के 5 कर्मचारी और 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। अतिक्रमण हटाने को लेकर मुंबई नगर निगम और पुलिस के खिलाफ पवई में जबरदस्त गुस्सा है। साथ ही इलाके में भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है।

भारी बंदोबस्त के साथ पहुंची थी पुलिस

कुछ महीने पहले पवई के जय भीम नगर इलाके में भीषण आग लग गई थी, उस समय यहां झोपड़ी धारकों का सामान जलकर राख हो गया था। इसके बाद यहां के नागरिकों ने फिर से झोपड़ियां बना लीं। गुरुवार को मुंबई Municipal council की टीम भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ यहां पहुंची और अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की। इसके बाद यहां के नागरिकों ने विरोध करते हुए कहा कि उन्हें पहले नोटिस दिया जाना चाहिए था। इसी बीच झोपड़ी धारकों ने पथराव शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ेंः-UP: दो लाख का इनामी नीलेश राय मुठभेड़ में ढेर, हत्या, लूट व डकैती जैसे कई केस थे दर्ज

 पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल

इस घटना में करीब पांच बीएमसी कर्मचारी और छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस घटना के बाद पवई में तनाव पैदा हो गया है, जिसके चलते भारी पुलिस बंदोबस्त किया गया है। पथराव की घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पुरुषों और महिलाओं के एक समूह को पुलिस और बीएमसी कर्मचारियों पर पथराव करते हुए दिखाया गया है। इसमें पुलिसकर्मियों को पत्थरों से खुद को बचाने के लिए भागने की कोशिश करते हुए भी दिखाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि बीएमसी ने घटना के तुरंत बाद अतिक्रमण विरोधी अभियान रोक दिया, जो दोपहर करीब 1 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि जब पवई के जय भवानी नगर में अतिक्रमण हटाने का अभियान चल रहा था, तब स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों और बीएमसी टीम पर पथराव किया। इस दौरान पथराव में कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)