बीजेपी नेता की हत्या करने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

24

जौनपुर: हाल ही में सिकरारा थाना क्षेत्र के बोधपुर गांव में BJP जिला मंत्री प्रमोद यादव की हत्या करने वाले शूटरों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। एक बदमाश की गोली सिकरा थाना प्रभारी के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी, पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया। दो अन्य शूटर पकड़े गये। बदमाशों के कब्जे से एक देशी पिस्तौल कारतूस, 4 मोबाइल फोन और 2 स्कॉर्पियो गाड़ियां बरामद की गई हैं।

फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश

पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में मुखबिर से सूचना मिली कि भाजपा जिला मंत्री प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या करने वाले बदमाश कटहर मलसील तिराहा होते हुए गुलजारगंज से मड़ियाहूं की ओर जा रहे हैं।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सिकरारा ने थाना प्रभारी बक्शा व प्रभारी निरीक्षक मड़ियाहूं को सूचित कर गुलजारगंज बाजार के बाहर कठार रोड पर वाहनों की सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी बीच एक स्कॉर्पियो गाड़ी आती दिखी। जब उक्त वाहन को रुकने का इशारा किया गया तो उक्त अभियुक्त ने अपना वाहन नहीं रोका और पुलिसकर्मियों पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भागने लगा।

यह भी पढ़ेंः-यूपी को मिली तीन नई वंदे भारत की सौगात, CM योगी ने जताया PM मोदी आभार

जब तक उनका पीछा किया जाता, सामने से मड़ियाहूं थाने और बक्शा थाने की पुलिस फोर्स आ गई और आरोपियों को घेर लिया गया। अभियुक्त ने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की गई। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में एक अभियुक्त सचिन यादव पुत्र महेंद्र यादव निवासी ग्राम देवापार थाना मड़ियाहूं, जौनपुर के पैर में गोली लग गयी, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा।

वहीं बाकी दो आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये। घेराबंदी के दौरान अन्य दो अभियुक्त विजय यादव पुत्र मेवालाल यादव निवासी ग्राम बोधापुर थाना सिकरारा व चन्द्रशेखर यादव पुत्र रामदुलार यादव निवासी ग्राम प्रेमराजपुर थाना सिकरारा को अपने साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

बाकियों की तलाश जारी

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि हाल ही में सिकरारा थाना क्षेत्र के बोधापुर गांव में भाजपा नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या करने वाले एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अन्य अभियुक्तों की तलाश जारी थी और इसी क्रम में बीती रात सिकरारा मड़ियाहूं बक्शा पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से वाहन चेकिंग की जा रही थी।

इस दौरान स्कॉर्पियो सवार लोगों को रुकने का इशारा किया गया। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। दो अन्य अभियुक्त मौके से भागने में सफल रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं तथा अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)