ऑक्सीजन सिलेंडर रेगुलेटर की कालाबाजारी करने वाले चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime

पटनाः पटना पुलिस ने बुधवार को अवैध रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर के रेगुलेटर बेचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पटना सेंट्रल के डीएसपी भास्कर रंजन ने पटना के राजीव नगर इलाके में स्थित एक घर में छापा मारकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। श्री रंजन ने बताया कि राजीव नगर में एक घर से ऑक्सीजन सिलिंडर के रेगुलेटर्स की अवैध बिक्री के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद एक टीम गठित की गई, जिसने उक्त जगह पर छापा मारा और उनके कब्जे से 42 रेगुलेटर्स बरामद किए हैं।

अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि वे एक रेगुलेटर को 8,000 रुपये में बेच रहे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों पर महामारी अधिनियम, चिकित्सा उपकरणों और अवैध विपणन जैसी कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि वह अभी भी मामले के संबंध में सांठगांठ और आपूर्ति श्रृंखला का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। बिहार में महामारी के बीच कथित तौर पर चिकित्सा उपकरणों, जीवन रक्षक दवाओं, ऑक्सीजन सिलेंडर की खूब कालाबाजारी हो रही है।

यह भी पढ़ेंःबाॅलीवुड के मशहूर फिल्म एडिटर अजय शर्मा का कोरोना से निधन

कोरोना की इस त्रासदी के दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन और इससे जुड़े उपकरणों की कमी देखने को मिल रही है। कुछ ऐसा ही हाल बिहार और बिहार की राजधानी पटना में भी है। यहां भी ऑक्सीजन और उसके उपकरणों की कमी देखने को मिल रही है, लेकिन कुछ लोग कोविड के दौरान इस आपदा को अवसर में बदलते नजर आ रहे हैं। इसलिए पुलिस कालाबाजारी पर नजर रख रही है। राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव सहित कई विपक्षी नेताओं ने राज्य सरकार पर कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई नहीं करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।