POCO ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला 5G स्मार्टफोन, देखें इसकी कीमत और खासियत

नई दिल्लीः स्मार्टफोन ब्रांड ‘पोको’ ने मंगलवार को भारत में अपने पहले 5 जी स्मार्टफोन पोकोएम 3 प्रो का अनावरण किया है। इसे दो स्टोरेज वेरिएंट्स में पेश किया गया है। 4 जीबी प्लस 64 जीबी की कीमत 13,999 रूपये रखी गई है, जबकि 6 जीबी प्लस 128 जीबी की कीमत 15,999 रूपये रखी गई है। 14 जून से फ्लिपकार्ट पर इन्हें बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

पोको इंडिया के निदेशक अनुज शर्मा ने एक बयान में कहा कि पोको एम 3 प्रो के लॉन्च के साथ हम फ्यूचर-प्रूफ 5 जी टेक्नोलॉजी को पेश कर रहे हैं। वह आगे कहते हैं डाइमेंसिटी 700 एसओसी के साथ संचालित यह डिवाइस डुअल 5जी सपोर्ट के साथ आता है । इसका उद्देश्य उपयोगकतार्ओं को शानदार स्पीड प्रदान करना है। हमें विश्वास है कि यह नया स्मार्टफोन पोको के मौजूदा प्रशंसकों और नए उपभोक्ताओं को समान रूप से पसंद आएगा।

स्मार्टफोन को 48एमपी ट्रिपल कैमरा सेटअप, डुअल 5जी सपोर्ट के साथ पेश किश जाएगा। इसके अलावा, यह एक इमर्सिव 90हट्र्ज फुल हाई-डेफिनिशन डिस्प्ले और एक फ्लैगशिप-लेवल 7एनएम पावर एफिशिएंसी से लैस होगा। पोको एम3 प्रो, पी2आई द्वारा संरक्षित स्प्लैश-प्रूफ डिजाइन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा के साथ आता है, जिससे पानी की बूंदों और किसी प्रकार के खरोंच से कैमरे को सुरक्षा मिलेगी।

पोको एम3 प्रो में 18 वार्ट फास्ट चाजिर्ंग सपोर्ट और 22.5 वार्ट फार्ट चार्जर के साथ 5000एमएएच की एक बैटरी दी गई है। शर्मा कहते हैं, “हमारा मकसद हमेशा गुणवत्ता वाले उत्पादों के माध्यम से यूजर्स के अनुभव को बेहतरीन बनाना रहा है । हमने इसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने का प्रयास भी किया है।”

यह भी पढ़ेंः-डब्ल्यूएचओ का दावा-कोरोना के नए वेरिएंट्स से बचने को वैक्सीनेशन जरूरी

स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा – पावर ब्लैक, कूल ब्लू और पोको यलो। कंपनी ने कहा कि पहली सेल के दौरान अर्ली बर्ड ऑफर के तौर पर यूजर्स 4 जीबी और 6 जीबी वेरिएंट को क्रमश: 13,499 रुपये और 15,499 रुपये में खरीद सकते हैं।