PM Kisan Nidhi Yojana की 17वीं किस्त जारी, ऐसे चेक करें आपके खाते में पैसा पहुंचा या नहीं

64
pm-kisan-yojana

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत और लगातार तीसरी बार पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को वाराणसी के दौरे पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान सम्मेलन के कार्यक्रम के दौरान किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 17वीं किस्त जारी की। जिसके तहत 9 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में दो-दो हजार रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

9 करोड़ से ज्यादा किसानों के खातों में ट्रांसफर किए गए पैसे

बता दें कि लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के महज 16 घंटे बाद पीएम मोदी ने (pradhan mantri kisan samman nidhi) किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की फाइल पर हस्ताक्षर किए थे। अब मंगलवार को पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी कर दी है। इस योजना के तहत देशभर के 9 करोड़ 26 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः- काशी में PM Modi ने कहा- मुझे मां गंगा ने गोद लिया, तीसरी बार चुना जाना ऐतिहासिक

pm kisan status के तहत अब तक देशभर के 11 करोड़ से ज्यादा किसानों को 3.04 लाख करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान की जा चुकी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (pm kisan) योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत किसानों के बैंक खातों में 2000 रुपये की तीन किस्तों में 6000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। किसान सम्मान निधि का पैसा सीधे किसानों के खाते में भेजा जाता है।

ऐसे चेक करें आपके खाते में पैसा पहुंचा है या नहीं

  • सबसे पहले पीएम किसान योजना की वेबसाइट pmkisan।gov।in पर जाएं
  • इसके बाद Know Your Status पर क्लिक करें
  • इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और कैप्चा भरें
  • इसके बाद सारी जानकारी भरने के बाद Get Details पर क्लिक करें।

काशी की जनता ने तीसरी बार दिया आशीर्वादः पीएम मोदी

काशी से अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है जैसे मां गंगा ने उन्हें गोद ले लिया है। वे यहां के हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद और काशीवासियों के अपार स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है। काशी की जनता ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर आशीर्वाद दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)