PM Modi ने राष्ट्रपति मैक्रॉ को उपहार में दिया ये खास तोहफा

8

नई दिल्लीः फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जयपुर में रोड शो और हवा महल देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) के साथ शॉपिंग भी की। प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति राजधानी जयपुर में एक चाय की दुकान पर गए और चाय पीते हुए एक-दूसरे से बातचीत की।

26 जनवरी को मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के दो दिवसीय दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी के साथ रोड शो किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति के लिए एक हस्तशिल्प दुकान से उपहार के तौर पर राम मंदिर की प्रतिकृति खरीदी। प्रधानमंत्री ने इसका भुगतान डिजिटल तरीके से किया और देश में डिजिटल भुगतान प्रणाली की बढ़ती लोकप्रियता के बारे में बात की।

ये भी पढ़ें..फ्रांस के राष्ट्रपति को पीएम ने दी राम मंदिर की प्रतिकृति, जयपुर में किया रोड शो

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर के मशहूर हवा महल में राष्ट्रपति मैक्रों के साथ चाय पी और यूपीआई के जरिए भुगतान किया। दरअसल, दुकानदार ने प्रधानमंत्री से निशानी के तौर पर दो रुपये मांगे, जिसका भुगतान पीएम ने यूपीआई के जरिए किया। इससे पहले शाम को प्रधानमंत्री मोदी ने जयपुर के ऐतिहासिक जंतर-मंतर पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का स्वागत किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)