NDA Meeting : PM मोदी को चुना गया एनडीए संसदीय दल नेता, नीतीश से नायडू तक सबका समर्थन

27
pm-narendra-modi-elected-leader-of-nda-parliamentary

NDA Meeting, नई दिल्लीः राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की संसदीय दल की बैठक पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में चल रही है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को एनडीए संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका अमित शाह, टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू, जेडीयू के नीतीश कुमार, जेडीएस के कुमारस्वामी, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और एलजेपी के चिराग पासवान समेत तमाम नेताओं ने समर्थन किया।

इससे पहले NDA संसदीय दल की बैठक में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले संविधान को माथे से लगाकर प्रणाम किया। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि भारत आज इतिहास बना रहा है। एनडीए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपना अथक प्रयास, अथक परिश्रम और हर पल देश की सेवा में समर्पित किया है।

राजनाथ सिंह ने रखा प्रस्ताव

इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। अमित शाह ने इसका समर्थन किया और नितिन गडकरी ने प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसके बाद एनडीए की सहयोगी टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और इसका समर्थन किया।

ये भी पढ़ेंः- मानहानि मामले में राहुल गांधी आज बेंगलुरु कोर्ट में होंगे पेश, पूर्व CM पर लगाया था गंभीर आरोप

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रस्ताव का समर्थन किया और जल्द ही सरकार बनाने की बात कही। शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने प्रस्ताव को मंजूरी दी और कहा कि यह फेविकोल का जोड़ है, यह टूटेगा नहीं। प्रधानमंत्री का जादू तीसरी बार देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी प्रस्ताव को मंजूरी दी।

NDA की बैठक में सभी राज्यों के सीएम हुए शामिल

गौरतलब है कि एनडीए की बैठक में एनडीए के सभी 293 सांसद, राज्यसभा सांसद और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री मौजूद हैं। माना जा रहा है कि संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक खत्म होने के बाद गठबंधन के नेता आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम 6 बजे राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)