20 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण, सीएम योगी ने खुद संभाली कमान

मोदी

कुशीनगरः बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाने के लिए सीएम योगी ने तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है। गत शुक्रवार 8 (अक्टूबर) को उन्होंने गोरखपुर सर्किट हाउस में कुशीनगर के जनप्रतिनिधियों के साथ तैयारी बैठक की थी तो आज मंगलवार को वह खुद ग्राउंड जीरो पर थे। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़े हर पहलू का जायजा लिया। प्रधानमंत्री मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर में प्रदेश के पांच में से तीसरे क्रियाशील इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के साथ ही यहां जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री की मंशा है कि यहां प्रधानमंत्री के हाथों इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोकार्पण समारोह की गूंज देश-दुनिया तक पहुंचे।

ये भी पढ़ें..तिहाड़ जेल के 32 अफसरों की यूनिटेक के पूर्व प्रमोटरों से थी मिलीभगत

सीएम योगी ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार कुशीनगर पहुंचे। उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निरीक्षण किया और लोकार्पण समारोह की व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में कुशीनगर के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक, पुलिस व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि समय रहते एयपोर्ट की आभा निखार ली जाए। लोकार्पण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति, उनका 125 सदस्यीय प्रतिनधिमण्डल व कई देशों के राजनयिक भी रहेंगे इसलिए कहीं भी गंदगी या किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि टीमवर्क से हमारा प्रयास होना चाहिए कि कार्यक्रम ऐतिहासिक हो। बैठक के दौरान सीएम योगी ने लोकार्पण समारोह की हर व्यवस्था के बारे में सिलसिलेवार जानकारी ली।

एयरपोर्ट पर निरीक्षण और समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़क मार्ग से भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर बने मंदिर पहुंचे। उन्होंने तथागत की शयनमुद्रा वाली प्रतिमा का दर्शन-पूजन किया। चीवर चढ़ाकर परिक्रमा की। यहां भी अतिथियों के स्वागत को लेकर हो रही तैयारियों की जानकारी भी ली और जरूरी निर्देश दिए। 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा बरवा फॉर्म पर होगी। बुद्ध मंदिर से मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से जनसभा स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने मंच, दर्शक दीर्घा का बारीकी से जायजा लिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)