20 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे PM Modi, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

45
pm-modi-will-be-on-a-visit

श्रीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की 20 जून को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर की यात्रा के लिए सुरक्षा के उच्चतम स्तर की तैयारियां और कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री 20 जून की शाम को श्रीनगर पहुंचेंगे और अगले दिन श्रीनगर में डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 18वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेंगे। उनके साथ 6,000 से अधिक अन्य प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है।

एसपीजी ने लिया चार्ज

तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए तैनात एसपीजी की टीमें जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा कर्मचारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का समन्वय करने के लिए पांच दिन पहले ही यहां पहुंच गई थीं। कार्यक्रम स्थल को पूरी तरह से सैनिटाइज कर दिया गया है। प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले एसपीजी कार्यक्रम स्थल को अपने नियंत्रण में ले लेगी। इस यात्रा की योजना मानव निगरानी, ​​इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, ड्रोन निगरानी, ​​विशाल क्षेत्र पर नियंत्रण और वीवीआईपी मार्ग की हॉकआई निगरानी का उपयोग करके बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः-सुक्खू सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा, इन पदों पर होगी भर्ती

हर कदम पर पुख्त इंतजाम

प्रधानमंत्री की सुरक्षा का वर्णन करने वाली ब्लू बुक में हर विवरण का सावधानीपूर्वक पालन किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी आरआर स्वैन खुद प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़ी हर बारीकी पर नजर रख रहे हैं और समन्वय कर रहे हैं। यात्रा से एक दिन पहले कार्यक्रम स्थल की ओर जाने वाली सभी सड़कें पूरी तरह सील कर दी जाएंगी। एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)