PM Modi Russia Visit: मॉस्को पहुंचे पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

50
pm-narendra-modi-reached-moscow-in-russia

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंच गए हैं। जहां मॉस्को एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी का यह दौरा कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है। वह मॉस्को में राष्ट्रपति पुतिन के साथ 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। पुतिन ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया है।

मॉस्को पहुंचे पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत

बता दें कि फरवरी 2022 में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली रूस यात्रा है। 9 जुलाई को रूस की अपनी यात्रा पूरी करने के बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रिया के लिए रवाना होंगे, जो 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी। मॉस्को पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया।

रूस रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने एक बयान में कहा कि पिछले 10 सालों में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी और बढ़ी है, जिसमें ऊर्जा, सुरक्षा, व्यापार, निवेश, स्वास्थ्य, शिक्षा, संस्कृति, पर्यटन और लोगों से लोगों के बीच संपर्क जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

पीएम मोदी ने शेयर की तस्वीरें

रूस पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर कीं। प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘मैं मॉस्को पहुंच गया हूं। मुझे उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी और भी मजबूत होगी। रूस और मॉस्को के बीच मजबूत संबंधों से दोनों देशों के लोगों को फायदा होगा।’

ये भी पढ़ेंः-Rahul Gandhi in Manipur: नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल अनुसुइया से की मुलाकात, बीजेपी ने घेरा

PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी पुतिन के साथ करेंगे डिनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की राजधानी मॉस्को पहुंच गए हैं। एक बैठक के बाद वे राष्ट्रपति पुतिन के साथ डिनर पार्टी में शामिल होंगे।  इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस की राजधानी मॉस्को में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। भारतीय समुदाय के तमाम लोग मॉस्को के कार्लटन होटल में पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे। इससे पहले मॉस्को पहुंचने पर पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी 22वें शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)