Rojgar Mela: 71 हजार युवाओं की चमकी किस्मत, PM मोदी ने सौंपा नियुक्ति पत्र

PM Modi Rojgar Mela

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल के पहले रोजगार मेले (PM Modi Rojgar Mela) में शुक्रवार को 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा। पीएम मोदी ने आज 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला 2023’के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी पदों पर चयनित करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

बता दें कि देश भर से चुने गए युवाओं को सरकारी विभागों में कनिष्ठ अभियंता, लोको पायलट, तकनीशियन, इंस्पेक्टर, सबइंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखाकर्मी, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर आसीन होंगे।

ये भी पढ़ेंमध्य प्रदेश के 15 जिलों में कड़ाके की ठंड व बारिश की संभावना, इस कारण आया है मौसम में बदलाव

इस दौरान पीएम मोदी ने इस युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि निरंतर हो रहे ये रोजगार मेले अब हमारी सरकार की पहचान बन गए हैं। ये दिखाता है कि किस तरह हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे पूरा करके दिखाती है। पीएम ने कहा कि जिन लोगों को आज नियुक्ति पत्र मिला है, उनके लिए यह जीवन का एक नया सफर है। सरकार का अहम हिस्सा होने के नाते आप विकसित भारत की यात्रा के सक्रिय भागीदार होंगे।

उन्होंने कहा कि रोजगार मेले से जहां युवाओं का सशक्तिकरण हो रहा है, वहीं देश के विकास में उनकी भागीदारी भी सुनिश्चित हो रही है। एक समय था जब विभिन्न कारणों से नियमित पदोन्नति भी बाधित होती थी। अब सरकार की भर्ती प्रक्रिया में कई अहम बदलाव किए गए हैं। अब केंद्र सरकार में भर्ती प्रक्रिया अधिक समयबद्ध और सुव्यवस्थित है। पारदर्शी तरीके से भर्ती और पदोन्नति युवाओं में भरोसा जगाती है। ये पारदर्शिता उन्हें बेहतर तैयारी के साथ कंपटीशन में उतरने के लिए प्रेरित करती है। हमारी सरकार इसी दिशा में निरंतर काम कर रही है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने पिछले साल अक्टूबर महीने में ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत की थी। उन्होंने एक समारोह में 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे। पीएम कार्यालय से दी गई जानकारी के मुताबिक रोजगार ( PM Modi Rojgar Mela ) मेला-रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)