दुनिया

पीएम मोदी ने ताइवान में भूकंप से हुए जान-माल के नुकसान पर जाताया दुख

blog_image_660d6e4e61537

Taiwan Earthquake: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह ताइवान में आए भीषण भूकंप में जान-माल के नुकसान पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदा में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। 

जान-माल के नुकसान पर पीएम ने दुख जताया

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "आज ताइवान में भूकंप के कारण जान-माल के नुकसान से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हम ताइवान के लचीले लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं, क्योंकि वे इसके परिणामों को सहन कर रहे हैं और इससे उबर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें-Lok Sabha election 2024: सपा के नेतृत्व में असमंजस, नेताओं की बढ़ रहीं धड़कने !

25 वर्षों में देश में  आया सबसे बड़ा भूकंप

 बता दें कि बुधवार को आए शक्तिशाली भूकंप में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसे कम से कम 25 वर्षों में देश में आया सबसे बड़ा भूकंप माना गया। 7.2 तीव्रता के भीषण भूकंप के परिणामस्वरूप खतरनाक कोणों पर झुकी इमारतों की तस्वीरें और वीडियो देखने के बाद लोग चिंतित और हैरान रह गए। भूकंप सुबह करीब 8 बजे आया। भूकंप के कारण हुआलिएन में 40 साल पुरानी एक इमारत बुरी तरह झुक गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक कई फंसे हुए लोगों को उनके घरों से बचाया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ताइवान में विदेश मंत्रालय के संपर्क में है। मंत्रालय ताइपे में तैनात भारतीय राजनयिकों से नियमित अपडेट मांग रहा है। ख़बरें हैं कि कम से कम 26 इमारतें ढह गई हैं। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि भारत भूकंप प्रभावित देश को हर संभव मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)