वैक्सीन को मंजूरी मिलने पर पीएम ने देश को दी बधाई, कहा- जल्द कोरोना मुक्त होगा देश

48

नई दिल्लीः ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने रविवार को दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। इस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को बधाई देते हुए कहा कि सीरम इंस्टीटयूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को डीजीसीआई की मंजूरी मिलने के बाद कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है। रविवार को प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कोरोना वैक्सीन को तैयार करने में जुटे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और पूरे देश को बधाई दी।

उन्होंने ट्वीट करके डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, वैज्ञानिकों, पुलिस कर्मियों, सफाई कर्मचारियों सहित सभी कोरोना योद्धाओं के उत्कृष्ट कार्यों के लिए सभी का आभार प्रकट किया। नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट में कहा कि आज हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है वे भारत में बने हैं। यह हमारे वैज्ञानिक समुदाय के उत्साह को दर्शाता है। आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करता है।

यह भी पढ़ेंः-कोरोना के बीच नया खतरा, राजस्थान के बाद अब इस दो राज्यों में तेजी से मर रहे पक्षी, लोगों में खौफ

उल्लेखनीय है कि आज ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया यानी कि डीसीजीआई ने कोविशील्ड के बाद अब कोवैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। बता दें कि 1 जनवरी को ही सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड को डीसीजीआई ने मंजूरी दे दी थी।

यह भी पढ़ेंः-Good News: ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ के इस्तेमाल पर DCGI की मुहर