गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को NIA ने 10 दिन की रिमांड पर लिया, आतंकी संगठनों से हर लिंक की होगी जांच

Lawrence Bishnoi
New Delhi, June 14 (ANI): Lawrence Bishnoi being produced in Delhi Court in connection with the killing of Congress leader and Punjabi singer Sidhu Moosewala, in New Delhi on Tuesday. (ANI Photo)

नई दिल्लीः दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दस दिनों के एनआईए हिरासत में भेजने का आदेश दिया है।एनआईए ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले के आरोपित गैंगेस्टर की 12 दिनों के हिरासत की मांग की थी। एनआईए ने बिश्नोई के खिलाफ यूएपीए के तहत नया मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले के तार विदेश से जुड़े हैं। एनसीआर के गैंगस्टरों की आतंकी संगठनों से लिंक की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें..शर्मनाक ! मथुरा की तरह अब यहां भी सूटकेस में मिला युवती का शव, पुलिस जांच में जुटी

दरअसल दिल्ली पुलिस ने बिश्नोई समेत तीन आरोपितों के आवाज के सैंपल लेने की अनुमति मांगी थी। इसके पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था कि तिहाड़ जेल में रहने के दौरान लॉरेंस बिश्नोई जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था, उसका उपयोग अब आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन का एक सदस्य तिहाड़ जेल में कर रहा है। बिश्नोई और उसके गैंग के सदस्यों के बीच हुई बातचीत इंटरसेप्ट किए गए हैं। लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के बाकी सदस्यों के खिलाफ दिल्ली में मकोका के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) लगातार गैंगस्टर्स के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आ रही है। लगातार सामने आ रही आतंकी कनेक्शन की खबरों को लेकर एनआईए मामले की जांच में जुटी हुई है। इससे पहले अक्टूबर में देशभर में गैंगस्टर्स के 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)