झारखंड के पार्थ सिंह ने रचा इतिहास, 100 मी. दौड़ में स्वर्ण पदक पर किया कब्जा

36
Parth-Singh

रांची: 19वीं राष्ट्रीय युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में झारखंड के पार्थ सिंह ने रविवार को 100 मीटर दौड़ में राष्ट्रीय मीट रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता का आयोजन 15 से 17 जून तक बिलासपुर में एथलेटिक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और छत्तीसगढ़ एथलेटिक्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है।

10.68 सेकंड में पूरी की 100 मीटर दौड़

पार्थ सिंह ने 100 मीटर दौड़ 10.68 सेकंड में पूरी की। 100 मीटर दौड़ में बालक वर्ग का राष्ट्रीय रिकॉर्ड अंशु रजक का 10.63 सेकंड है, जो 2023 में बनेगा। बालिकाओं की भाला फेंक स्पर्धा में जामताड़ा की सविता मुर्मू ने 41.09 मीटर के साथ कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा का स्वर्ण पंजाब की नवनीत कौर और रजत राजस्थान की नीलम चौधरी ने जीता। रांची साई प्रशिक्षु साकेत मिंज अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद पदक से चूक गए और 48.23 सेकंड के साथ चौथे स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें-फर्जी डॉक्यूमेंट के सहारे पाई डाक विभाग में नौकरी, सात की सेवा समाप्त, रिकवरी की तैयारी

एथलेटिक्स संघ ने दी बधाई

इस उपलब्धि पर भारतीय एथलेटिक्स संघ के कोषाध्यक्ष डॉ मधुकांत पाठक, झारखंड एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष सीडी सिंह, साई कोच बिनोद सिंह, योगेश यादव, मुकुल टोप्पो, टीम कोच आशु भाटिया, टीम मैनेजर नरेश कुजूर समेत राज्य के अन्य खेल प्रेमियों ने विजेता एथलीट को बधाई दी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)