कुरान की बेअदबी पर भीड़ ने व्यक्ति को थाने से निकालकर जिंदा जलाया

67
pakistan-crowd-kills-man

दुबईः पाकिस्तान (Pakistan ) के खैबर पख्तूनख्वा से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां कुरान का अपमान करने पर भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके शव को आग के हवाले कर दिया। दरअसल मदयान में करीब 20 लोगों ने कुरान का अपमान करने के आरोप में एक शख्स को पकड़ लिया।

जिसके बाद पुलिस ने बीच-बचाव कर उस शख्स को भीड़ से छुड़ाया और हिरासत में ले लिया। हालांकि आक्रोशित लोगों ने मस्जिद से ऐलान कर भीड़ को इकट्ठा कर लिया। थोड़ी ही देर में भीड़ ने थाने पर हमला कर उस शख्स को पुलिस हिरासत से खींचकर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की फायरिंग

स्वात के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) जहीदुल्लाह ने बताया कि मृतक सियालकोट का रहने वाला था और उस व्यक्ति पर मद्यन तहसील में कथित तौर पर पवित्र कुरान के कुछ पन्ने जलाने का आरोप था, जिसके बाद कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया था। पुलिस ने उसकी सुरक्षा के लिए उसे हिरासत में ले लिया। लेकिन कुछ देर बाद भीड़ ने थाने को घेर लिया।

ये भी पढ़ेंः-दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया बाट-माप विभाग का लैब अटेंडेंट

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवा में कई राउंड फायरिंग भी की लेकिन पुलिस इतनी बड़ी भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही। इस दौरान आनियंत्रित भीड़ ने थाने पर पथराव करते हुए थाने को आग के हवाले कर दिया। साथ ही उस व्यक्ति को पीटते हुए बाहर ले गई। व्यक्ति की मौत के बाद भीड़ ने उसके शव को भी आग लगा दी।

पाकिस्तान कट्टरपंथियों पर लगाम लगाने में बड़ी चुनौती

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में इस तरह की घटना हुई है। पाकिस्तान धार्मिक कट्टरपंथ पर लगाम लगाने में बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (एचआरसीपी) द्वारा हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों और देश में धार्मिक स्वतंत्रता की स्थिति तेजी से खराब हो रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)