नेटफ्लिक्स के 99 फीसदी से अधिक यूजर्स ने इसके गेम को नहीं आजमाया

सैन फ्रांसिस्कोः गेमिंग व्यवसाय में वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की शुरुआत खराब रही है, क्योंकि एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके 1 फीसदी से भी कम ग्राहक इसके गेम खेल रहे हैं। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऐप एनालिटिक्स कंपनी एपटोपिया का अनुमान है कि औसतन 17 लाख लोग रोजाना खेलों से जुड़ रहे हैं, जो नेटफ्लिक्स के 22.1 करोड़ ग्राहकों के 1 प्रतिशत से भी कम है।

प्लेटफॉर्म वीडियो गेम में अपने पुश को वर्ष के अंत तक अपनी पेशकशों की सूची को दोगुना करने की योजना के साथ तेज कर रहा है, लेकिन अभी के लिए, स्ट्रीमिंग दिग्गज के कुछ ग्राहक खेल रहे हैं। पिछले नवंबर से, कंपनी यूजर्स को शो रिलीज के बीच जोड़े रखने के लिए गेम को रोल आउट कर रही है।

गेम केवल ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन उन्हें अलग ऐप के रूप में डाउनलोड करना होगा। दूसरी तिमाही में, नेटफ्लिक्स ने पहली तिमाही के दौरान 2 लाख ग्राहकों को खोने के बाद लगभग 10 लाख ग्राहक खो दिए जो एक दशक से अधिक समय में इसकी पहली ग्राहक गिरावट है।

पिछले साल शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में, नेटफ्लिक्स ने एपिक गेम्स और टिकटॉक को लोगों के समय के लिए अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के रूप में नामित किया था। डीए डेविडसन के वरिष्ठ विश्लेषक टॉम फोर्ट ने कहा कि रणनीति को आगे बढ़ाने में नेटफ्लिक्स के कई फायदों में से एक यह है कि जब शो पहली बार मंच पर आता है तो सगाई को आगे बढ़ाने की क्षमता होती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिर भी, नेटफ्लिक्स के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने कहा कि पिछले साल कंपनी ‘कई महीने और वास्तव में, स्पष्ट रूप से, वर्षो’ से यह सीख रही थी कि कैसे गेम ग्राहकों को सेवा पर रख सकते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)