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iPhone और एंड्रॉयड यूजर्स से अलग-अलग कीमते वसूल रहे Ola-Uber , मिला नोटिस

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नई दिल्लीः ऑनलाइन टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियों Ola-Uber को आईफोन और एंड्रॉयड मोबाइल फोन पर एक ही सेवा के लिए अलग-अलग कीमतें दिखाने पर सरकार ने नोटिस जारी किया है। यह जानकारी केंद्रीय उपभोक्ता मामले मंत्री प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को दी।

Ola-Uber को CCPA ने जारी किया नोटिस

ओला और उबर को यह नोटिस उपभोक्ता मामले विभाग ने दिया है। केंद्रीय मंत्री जोशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि विभाग ने केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) के जरिए इन कैब एग्रीगेटर्स को नोटिस जारी किया है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आईफोन और एंड्रॉयड जैसे मोबाइल फोन के अलग-अलग मॉडल के आधार पर अलग-अलग कीमतें देखने के बाद उपभोक्ता मामले विभाग ने सीसीपीए के जरिए प्रमुख कैब एग्रीगेटर्स ओला और उबर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। उबर और ओला को विभाग की ओर से जारी नोटिस का जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

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दिए गए जांच के आदेश

एक अन्य पोस्ट में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि iOS 18+ सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद iPhones में प्रदर्शन संबंधी समस्याओं के बारे में राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन (NCH) पर शिकायतें मिलने के बाद, “विभाग ने इन शिकायतों की जांच करने के बाद, CCPA के माध्यम से Apple को नोटिस जारी कर मामले पर जवाब मांगा है।” केंद्रीय मंत्री ने ऑनलाइन टिकटिंग ऐप और फूड डिलीवरी जैसे अन्य उद्योगों की भी जांच के आदेश दिए हैं ताकि पता लगाया जा सके कि क्या कोई तुलनीय समस्या पाई गई है। पिछले महीने, कैब एग्रीगेटर्स द्वारा अपने उपयोगकर्ताओं से अलग-अलग कीमतें वसूलने और iPhone का उपयोग करने वाले उपयोगकर्ताओं से सेवाओं के लिए अधिक शुल्क लेने के बारे में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई थी।

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