देश

ओडिशा: विधानसभा लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

blog_image_660c455fee7b5

भुवनेश्वर: कांग्रेस ने मंगलवार को ओडिशा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। कांग्रेस ने राज्य की 147 विधानसभा सीटों में से 49 और 21 लोकसभा क्षेत्रों में से आठ के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। ओडिशा में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ चार चरणों में 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

सप्तगिरी शंकर कोरापुट से फिर बने उम्मीदवार

सूची के अनुसार, मौजूदा सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका को कोरापुट लोकसभा क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। आदिवासी बहुल लोकसभा सीट पर जॉर्ज टिर्की का मुकाबला बीजेडी के पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान दिलीप टिर्की और बीजेपी के चार बार के सांसद जुएल ओराम से होगा।

प्रसिद्ध अभिनेता मनोज मिश्रा को बोलांगीर से मैदान में उतारा गया है, जबकि अमीर चंद नायक कंधमाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, कांग्रेस ने कालाहांडी से द्रौपदी माझी, नबरंगपुर से भुजबल माझी, बरहामपुर से रश्मिरंजन पटनायक और बारगढ़ से संजय भोई को उम्मीदवार बनाया है। इस बीच, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक नुआपाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि वरिष्ठ नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी बिजय पटनायक को गजपति जिले के परलाखेमुंडी विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें..BJP उम्मीदवार अरुण गोविल ने मेरठ से भरा नामांकन, कहा - जनता मुझे देगी पूरा प्यार

किसे कहां से मिला टिकट जानें

वर्तमान विधायक सी.एस. राजेन एक्का, तारा प्रसाद बाहिनीपति और संतोष सिंह सलूजा को क्रमशः राजगांगपुर, जेपोर और कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्रों से फिर से नामांकित किया गया है। इसी तरह, नबरंगपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार भुजबल माझी की बेटी लिपिका माझी कांग्रेस के टिकट पर दबुगाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने बोलांगीर विधानसभा क्षेत्र से दिग्गज नेता नरसिंह मिश्रा के बेटे समरेंद्र मिश्रा को भी मैदान में उतारा है। मंगलवार को जारी सूची के अनुसार, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान प्रबोध टिर्की सुंदरगढ़ जिले के तलसारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)