Yogi के मंत्री को जिंदा जलाने की धमकी देना पड़ा भारी, सपा नेता पर लगी रासुका

0
9

मेरठः यूपी के मेरठ में योगी सरकार के ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर को जिंदा जलाने के बयान पर सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ (Mukesh Siddharth) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिला प्रशासन ने सपा नेता पर NSA लगाने का आदेश जारी किया है।

बता दें कि मेरठ में कलक्ट्रेट में 10 दिन पहले हुई दलितों की महापंचायत में जेल में बंद सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ ने ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर को लेकर विवादित बयान दिया था। मुकेश कहा था कि अगर 10 जनवरी को होने वाली महापंचायत से पहले राज्य मंत्री को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह उन्हें जिंदा जला देंगे।

7 जनवरी को किया गया था गिरफ्तार

इसके बाद सिविल लाइंस पुलिस ने सपा नेता के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। वहीं 7 जनवरी को मुकेश सिद्धार्थ को दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जहां जिला प्रशासन ने सपा नेता पर एनएसए लगाने की बात कही थी। अब जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सपा नेता पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने का आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें..Delhi Politics: AAP पर बरसे अनुराग ठाकुर, कहा- भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी पार्टी! कई नेता जेल में

दलितों की महापंचायत का ऐलान

दरअसल अनुसूचित जाति के लोगों ने पहले ही सपा नेता के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होने पर महापंचायत बुलाने का ऐलान कर दिया था। इससे पहले शनिवार को अनुसूचित जाति के लोगों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया था। उस समय डीएम से रासुका न लगाने की मांग की गई थी। रासुका लगाने पर महापंचायत बुलाने का ऐलान किया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)