अब स्मार्टफोन से अपने एंड्रॉइड टीवी पर इंस्टॉल करें ऐप्स, रोलआउट हुआ फीचर

Android TV app

सैन फ्रांसिस्को: गूगल ने उस कार्यक्षमता को रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो यूजर्स को अपने फोन के माध्यम से अपने एंड्रॉइड-सक्षम स्मार्ट टीवी पर ऐप्स इंस्टॉल करने में सक्षम बनाता है। अब, उपयोगकर्ता अंतत: अपने स्मार्टफोन पर प्ले स्टोर से अपने एंड्रॉइड टीवी उपकरणों पर एक एप इंस्टॉल कर सकते हैं। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, यह विकल्प केवल उन एप्लिकेशन के लिए दिखाई देता है जो एंड्रॉइड टीवी पर उपलब्ध हैं।

नए फंक्शन के साथ, गूगल स्मार्ट टीवी पर प्ले स्टोर पर एप्स ब्राउज करने की परेशानी को ठीक करने की कोशिश कर रहा है। केवल आवश्यकता यह है कि एक ही गूगल अकाउंट को स्मार्टफोन और एंड्रॉइड टीवी डिवाइस दोनों में लॉग इन किया जाना चाहिए। इस सुविधा ने गूगल प्ले स्टोर पर इंस्टॉल बटन में एक ड्रॉप-डाउन मेनू जोड़ा, जो किसी अकाउंट में रजिस्टर्ड स्मार्ट डिवाइसेस की सूची दिखाता है।

यह भी पढ़ेंः-कृषि कानूनों की वापसी का स्वागत, सीएए-एनआरसी को भी रद्द करने की मांग

कोई भी एंड्रॉइड टीवी के बगल में स्थित चेकबॉक्स पर टैप कर सकता है और एंड्रॉइड टीवी पर एप प्राप्त करने के लिए इंस्टॉल बटन पर टैप कर सकता है। नई सुविधा पहले सीमित संख्या में यूजर्स के लिए उपलब्ध थी, जिन्होंने प्ले स्टोर का लेटेस्ट वर्जन स्थापित किया है। अब यह दुनिया भर में अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)