Terror Funding: PFI के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, देश भर में छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

NIA
NIA

गुवाहाटीः टेरर फंडिंग और कैंप चलाने के मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुडे लिंग पर देश भर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व ईडी ने छापेमारी की है। इस दौरान ईडी, एनआईए और राज्यों की पुलिस ने 11 राज्यों से पीएफआई से जुड़े 106 लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीएफआई का अध्यक्ष परवेज अहमद भी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें..अपनी सम्पत्ति में रोजाना 1,600 करोड़ रुपये जोड़कर अडाणी बने भारत के सबसे अमीर शख्स

जानकारी के अनुसार एनआईए टेरर फंडिंग व संदिग्ध गतिविधियों के मामले में पीएफआई के खिलाफ 13 राज्यों में यह छापेमारी कर रही है। गुवाहाटी के हाथीगांव से एनआईए की टीम ने PFI के एक नेता को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुवाहाटी के पीएफआई कार्यालय में एनआईए की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान पीएफआई नेता अमीनुल हक को गिरफ्तार किया गया।

अब तक 100 से ज्यादा PFI नेता गिरफ्तार

वहीं कामरूप (ग्रामीण) जिला के नगरबेरा से भी पीएफआई आई के चार नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गए सभी पांचों से एनआईए की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के खिलाफ काम करने वाले पीएफआई संगठन के खिलाफ एनआईए देशभर में अभियान चला रही है। 13 राज्यों में पीएफआई के खिलाफ अभियान चल रहा है। अबतक सौ से अधिक पीएफआई नेता और सदस्यों को गिरफ्तार करने की सूचना है।

छापेमारी के विरोध में PFI और SDPI कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सूत्रों की माने तो एनआईए और ईडी ने बुधवार की आधी रात को अचानक मलप्पुरम जिले के मंजेरी में पीएफआई अध्यक्ष ओएमए सलाम के घर पर छापेमारी की। छापेमारी अब भी जारी है और इस दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। चेयरमैन के घर के बाहर सैकड़ों कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखा। इतना ही नहीं, मंगलुरु में भी एनआईए छापेमारी के विरोध में PFI और SDPI कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन भी जारी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)