NEP vs SA: रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीता अफ्रीका, नेपाल की हार के बाद रो पड़े फैंस

62
nep-vs-sa-t20-world-cup-2024

NEP vs SA, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के 31वें मैच में साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले नेपाल को 1 रन से हरा दिया। हालांकि इस मैच में नेपाल के पास अफ्रीकी के खिलाफ बड़ा उलटफेर करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका। नेपाल को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे, लेकिन हेनरिक क्लासेन ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर नेपाल के गुलसन झा को रन आउट कर दिया, जिससे सुपर ओवर की संभावना खत्म हो गई।

टूट गया नेपाल का सपना

मैच में नेपाल की हार के साथ ही सुपर-8 के लिए उसकी उम्मीदें भी चकनाचूर गईं। नेपाल के लिए यह दिल तोड़ने वाला अंत था, टीम की हार के बाद प्रशंसक रो पड़े। दरअस इस मैच नेपाल ने ज्यादातर समय साउथ अफ्रीका से बेहतर प्रदर्शन किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम ने साउथ अफ्रीका को सिर्फ 115 के स्कोर पर रोक दिया और लक्ष्य का पीछा करने के लिए काफी अच्छी स्थिति में थी।

नेपाल पूरे मैच में साउथ अफ्रीका पर हावी रहा। लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल के टॉप ऑर्डर शानदार बल्लेबाजी की और 14वें ओवर तक 85/2 रन बना लिए थे, यहां से नेपाल इतिहास रचने के काफी करीब था। लेकिन दूसरी पारी की आखिरी 18 गेंदों में मैच की कहानी पूरी तरह बदल गई।

ये भी पढ़ेंः- IND vs CAN: अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच के लिए फ्लोरिडा पहुंची टीम इंडिया, खराब मौसम ने बढ़ाई चिंता

तबरेज शम्सी ने पलटी बाज

तबरेज शम्सी ने चार अहम विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई। मैच का टर्निंग पॉइंट आखिरी 3-4 ओवर रहे। आखिरी पांच ओवर में नेपाल को 25 रन चाहिए थे। टीम के पास 7 विकेट बचे थे। यहीं से साउथ अफ्रीका ने मैच का रुख पलट दिया और जीत दर्ज की। इस दौरान नेपाल ने 4 विकेट गंवाए और 25 रन भी नहीं बना सका। नेपाल 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 114 रन ही बना सका।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)