NEET-UG paper leak case: CBI ने बिहार से दो लोगों को किया गिरफ्तार

60
carrying-reward-of10-lakh-arrested-in-jharkhand

NEET-UG paper leak case, पटना: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने मंगलवार को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में बिहार के पटना से एक अभ्यर्थी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या अब 11 हो गई है। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, नीट-यूजी पेपर लीक मामले में नालंदा के अभ्यर्थी सन्नी और दूसरे अभ्यर्थी के पिता गया निवासी रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

अब तक आठ लोग गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने बिहार नीट-यूजी पेपर लीक मामले में अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। उधर, गुजरात के लातूर और गोधरा में कथित धांधली मामले में एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सामान्य साजिश के मामले में देहरादून से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी ने इससे पहले झारखंड के हजारीबाग में ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ेंः-NEET paper leak case: कोर्ट ने कहा- इसमें कोई शक नहीं कि पेपर लीक हुआ, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

परीक्षा में शामिल हुए थे 23 लाख छात्र

इसके अलावा, दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया, जिन्होंने नीट अभ्यर्थियों को सुरक्षित परिसर उपलब्ध कराया था, जहां से बिहार पुलिस ने जले हुए प्रश्नपत्र बरामद किए थे। बिहार में दर्ज एफआईआर पेपर लीक से संबंधित है जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर उम्मीदवारों के स्थान पर परीक्षा देने और धोखाधड़ी से संबंधित हैं। गौरतलब है कि इस साल यह परीक्षा 5 मई को 571 शहरों के 4,750 केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 14 विदेशी शहर भी शामिल थे। इस परीक्षा में 23 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)