NEET PG 2024 Date: नीट पीजी एग्जाम की नई तारीख का ऐलान, दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

106
neet-pg-2024-date-announced-

NEET PG 2024 Date: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार NEET PG परीक्षा की नई तारीख जारी कर दी गई है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने जानकारी दी है कि इस बार NEET PG परीक्षा 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMM) ने शुक्रवार को NEET PG परीक्षा 2024 के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम घोषित कर दिया।

NEET PG 2024 Date: दो पालियों में होगी परीक्षा

NBEMM के 22 जून के नोटिस के क्रम में नीट-पीजी परीक्षा के आयोजन को पुननिर्धिारित किया गया है। नीट-पीजी 2024 अब 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। हालांकि NEET PG परीक्षा शिफ्ट की जानकारी बाद में दी जाएगी। इस साल की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए natboard.edu.in पर विजिट करते रहना चाहिए। कट-ऑफ तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 15 अगस्त 2024 ही रहेगी।

ये भी पढ़ेंः-CG Home Gourd Bharti 2024: होम गार्ड की निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन करने की अंतिम डेट

इस बार होंगे पुख्ता इंतजाम

बता दें कि पिछली बार 23 जून को आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका के चलते परीक्षा (NEET PG 2024) से करीब 12 घंटे पहले ही इसे रद्द कर दिया गया था। इस बार गृह मंत्रालय साइबर सेल के साथ मिलकर पुख्ता इंतजाम करेगा ताकि कोई दिक्कत न हो। नीट पीजी 2024 परीक्षा स्थगित होने के बाद से अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की मांग कर रहे थे। इसी क्रम में परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था एनबीईएमएस ने शुक्रवार को संशोधित तिथि के बारे में संक्षिप्त जानकारी साझा की।

NEET PG 2024 Date: अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन जारी

  • अभ्यर्थी परीक्षा शुरू होने से करीब डेढ़ घंटे पहले सेंटर पर पहुंचें। पहले परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक था। ऐसे में आपको सुबह 8 बजे सेंटर पर पहुंचना था। इस बार शिफ्ट की टाइमिंग कुछ दिनों में जारी की जाएगी।
  • ध्यान रहें अभ्यर्थी अपने साथ किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लेकर जाएं। साथ ही किसी तरह की कॉपी-किताब भी न लेकर जाएं।
  • अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड (admit cards) और वैध फोटो आईडी अपने साथ जरूर रखें। नए एडमिट कार्ड (admit cards) फिर से जारी किए जा सकते हैं। अपडेट जानने के लिए वेबसाइट चेक करते रहें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)