EVM पर चुटकी, पवन को बताया आंधी … PM मोदी ने चुन-चुनकर विपक्ष पर किए वार

11
pm-modi-attack-opponent-indi-alliance-on-evm-issue

NDA Meeting, नई दिल्लीः देश में लगातार तीसरी मोदी सरकार बनने जा रही है। मोदी 3.0 (Modi 3.0) सरकार के गठन से पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की संसदीय दल की बैठक पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में हुई। इस बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 4 जून को चुनाव के नतीजे आ रहे थे, मैं अपने किसी काम में व्यस्त था। बाद में मुझे फोन आने लगे। मैंने किसी से पूछा कि आंकड़े सही हैं क्या? मुझे बताओं EVM जिंदा है या मर गई।

पीएम मोदी ने EVM पर ली चुटकी

4 जून से पहले ये लोग (इंडिया गठबंधन) लगातार EVM को गाली दे रहे थे और इन्होंने तय कर लिया था कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया में लोगों का विश्वास खत्म हो जाना चाहिए। मुझे लगा था कि इस बार ये लोग EVM की अर्थी निकालेंगे, लेकिन 4 जून की शाम होते-होते इनके मुंह बंद हो गए, EVM ने इन्हें चुप करा दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है। ये भारत की निष्पक्षता की ताकत है। मुझे उम्मीद है कि अगले 5 साल तक EVM की कोई सुनवाई नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ईवीएम का विरोध करता है, मैं इसे सिर्फ चुनाव के तौर पर नहीं देखता। मेरा मानना ​​है कि ये लोग पिछली सदी की सोच वाले लोग हैं। ये तकनीक को महत्व नहीं देते और इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ ईवीएम में ही नहीं देखा गया है, ये यूपीआई में भी देखा गया है। हमने कहा कि भारत के लोग डिजिटल लेन-देन करेंगे। आज भारत फिनटेक की दुनिया में मशहूर हो गया है। ये इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं। आधार आज देश की पहचान बन गया है। लेकिन इंडिया गठबंधन के लोग प्रगति, आधुनिकता और तकनीक के खिलाफ हैं।

ये भी पढ़ेंः- NDA Meeting: जब बैठक में PM मोदी के पैर छूने के लिए झुके नीतीश कुमार…

उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे आने के बाद दो दिन तक कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बनाया कि हम हार गए। लेकिन, देशवासी जानते हैं कि हम न हारे थे और न हारे हैं। हमारे संस्कार ऐसे हैं कि जीत का उन्माद नहीं होता और हम हार का उपहास भी नहीं करते।

ये पवन नहीं आंधी है…

इस दौरान मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में पवन कल्याण की तारीफ की और कहा कि ये पवन नहीं, आंधी है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में हम अगले 10 साल में सुशासन, विकास सुनिश्चित करने और सामान्य मानवीय जीवन में सरकारी हस्तक्षेप को यथासंभव कम करने का प्रयास करेंगे।

एनडीए संसदीय दल की बैठक में सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के सभी अधूरे काम नई सरकार में पूरे किए जाएंगे। यह बहुत अच्छी बात है कि हम सब एक साथ आए हैं। हम सब आपके (नरेंद्र मोदी) साथ मिलकर काम करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)