प्रफुल्ल पटेल ने ठुकराया राज्यमंत्री का पद, बोले- ये मेरा डिमोशन होगा

7
ncp-praful-patel-demotion-modi-cabinet

नई दिल्लीः पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को भाजपा नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शपथ लेने वाली नई सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री का पद दिए जाने पर आपत्ति जताई है। हालांकि पार्टी प्रमुख अजित पवार ने स्पष्ट किया है कि उनका समर्थन एनडीए के साथ है।

इंतजार करने का आश्वासन

मोदी मंत्रिपरिषद के रविवार को शपथ ग्रहण से पहले यहां पत्रकारों से बातचीत में राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि कल रात हमें बताया गया कि हमारी पार्टी (राकांपा) को स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री का पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैं पहले केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री था, इसलिए यह मेरे लिए डिमोशन होगा। पटेल ने कहा कि हमने इस संबंध में भाजपा नेतृत्व को सूचित कर दिया है। उन्होंने हमें कुछ दिन इंतजार करने को कहा है। पटेल ने जोर देकर कहा कि इसे किसी मतभेद के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राकांपा प्रमुख अजित पवार ने इस मामले पर कहा कि प्रफुल्ल पटेल केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं और हमें स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री का पद लेना सही नहीं लगा। इसलिए हमने उनसे (भाजपा से) कहा कि हम कुछ दिन इंतजार करने को तैयार हैं, लेकिन हमें कैबिनेट मंत्रालय चाहिए। हम आज शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-युवाओं के उद्यमी बनाने में योगी सरकार का शानदार प्रदर्शन, देखें रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि आज हमारे पास एक लोकसभा और एक राज्यसभा सदस्य है, लेकिन अगले 2-3 महीनों में हमारे पास राज्यसभा में कुल 3 सदस्य होंगे और संसद में हमारे सांसदों की संख्या 4 हो जाएगी। इसलिए हमने कहा कि हमें एक (कैबिनेट मंत्रालय) सीट दी जानी चाहिए। पवार ने कहा कि हमारा समर्थन एनडीए के साथ है, इसमें कोई दिक्कत नहीं है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)