Jharkhand: पलामू में कन्स्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों का बड़ा हमला, फूंक डाली तीन गाड़ियां

50
naxalites-attack-in-palamu

पलामूः झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले के भाकपा माओवादी नक्सलियों ने सड़क निर्माण स्थल पर हमला (naxalites attack) कर तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने हैदरनगर थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात इस घटना को अंजाम दिया। नक्सलियों ने सड़क निर्माण करा रही कंस्ट्रक्शन कंपनी से लेवी (रंगदारी) मांगी थी। माना जा रहा है कि मांगी गई रकम नहीं मिलने पर इस घटना को अंजाम दिया गया।

एक JCB व दो ट्रैक्टरों में लगाई आग

पलामू एसपी रिश्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि की है। पुलिस ने नक्सलियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि हैदरनगर के डंडीला से सड़ेया गांव तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। भाकपा माओवादियों का हथियारबंद दस्ता डंडीला पहुंचा और एक जेसीबी व दो ट्रैक्टरों में आग लगा दी। इस सड़क का निर्माण अभय कंस्ट्रक्शन नामक कंपनी कर रही है, जिसके मालिक हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह हैं।

ये भी पढ़ेंः- Shahdol News: स्टेशन यार्ड के पास पलटे मालगाड़ी के चार डिब्बे, कोयला लेकर राजस्थान जा रही थी ट्रेन

घटना के पीछे 15 लाख का इनामी माओवादी कमांडर

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस घटना के पीछे 15 लाख रुपये के इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव के दस्ते का हाथ है। पिछले छह महीने में नक्सलियों ने झारखंड के पलामू, चतरा, लातेहार, रांची, सिमडेगा और हजारीबाग जिलों में विभिन्न निर्माण स्थलों पर एक दर्जन से अधिक हमले किए हैं और दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। 28 मई को नक्सलियों के दस्ते ने रांची जिले के खलारी के पास ऑप्टिकल फाइबर बिछाने वाली कंपनी के स्थल पर हमला कर एक ट्रेलर में आग लगा दी थी, जिससे उस पर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)