मिशन 2022 ! दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे नड्डा, जानेंगे जमीनी हकीकत

48

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। जहां वे पंचायत चुनाव की तैयारियों समीझा करने के साथ ही मिशन 2022 की नींव भी रख सकते हैं। इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष सरकार और प्रदेश की जमीनी हकीकत भी जानेंगे। राजधानी लखनऊ के दौरे में नड्डा अलग-अलग दर्जन भर से ज्यादा बैठक करेंगे जिसमें वे अलग-अलग फोरम पर काम करने वाले लोगों से लेकर समाज की राय बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बुद्धिजीवियों से मिलकर विधानसभा चुनाव पूरा खाका खीचेंगे।

उल्लेखनीय है कि नड्डा से पहले जब अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तो उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 से लगभग पौने दो साल पहले लखनऊ आकर इसी तरह चुनावी नजरिये से जरूरी मुद्दों व आवश्यकताओं के एक-एक बिंदु पर बैठक करके तैयारी की थी।

उन्हीं बैठकों से यादव-जाटव जोड़ो अभियान शुरू हुई थी। नड्डा का यह दौरा भी वर्ष 2022 को लेकर माइक्रो मैनेजमेंट की तैयारी का हिस्सा है। इससे पूर्व नड्डा का पिछले साल दिसंबर में लखनऊ आने का कार्यक्रम था, लेकिन कोरोना के चलते कार्यक्रम बदलना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः- पदभार संभालते ही बाइडेन ने पलट दिये ट्रम्प के कई निर्णय

इस दौरान योगी मंत्रिमंडल में फेरबदल की पृष्ठभूमि तैयार होगी। लखनऊ पहुंचने के बाद वह सबसे पहले पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दूसरी बैठक राज्य मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ होगी। माना जा रहा है कि संगठन की बैठक में वह सरकार को लेकर जमीनी फीडबैक लेंगे। बाद में उस फीडबैक पर मंत्रियों के साथ बैठक कर वह उन्हें आगे का एजेंडा समझाएंगे।