मुंडका अग्निकांडः केजरीवाल ने किया घटनास्थल का दौरा, न्यायिक जांच के आदेश

नई दिल्ली: बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में बीती शाम तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग में 27 लोगों की मौत हो गई ,जबकि 12 लोग घायल हो गए। शनिवार पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए।

इसके साथ दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम मुंडका मेट्रो स्टेशन के समीप एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई ,जबकि 12 लोग घायल हो गए। घायलों को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। दमकल की 30 गाड़ियों ने तड़के 3:38 बजे तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था। डीसीपी समीर शर्मा के अनुसार, इस घटना में 29 लोगों की गुमशुदशी की रिपोर्ट थाने में आई है। इनमें 24 महिलाएं एवं पांच पुरुष शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः-शिकारियों से हुई मुठभेड़ में एसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत,…

पहली मंजिल पर लगी थी आग

आग सबसे पहले पहली मंजिल पर लगी। पहली मंजिल पर सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी मौजूद थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)