Mumbai Hit And Run Case: आरोपी मिहिर शाह ने कबूल किया गुनाह, कहा- मैंने ही मारी टक्कर मगर…

52

Mumbai Hit And Run Case, मुंबईः मुंबई हिट-एंड-रन मामले के मुख्य आरोपी मिहिर शाह को करीब 60 घंटे बाद पुलिस ने मंगलवार दोपहर ठाणे से गिरफ्तार कर लिया। सत्तारूढ़ शिवसेना नेता राजेश शाह का 24 वर्षीय बेटा मिहिर रविवार (7 जुलाई) को हुए वर्ली हिट-एंड-रन एक्सीडेंट के बाद से फरार था। वहीं पूछताछ में मुख्य आरोपी मिहिर शाह ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

आरोपी मिहिर शाह ने कबूला अपना जुर्म

उसने पुलिस को बताया कि रविवार को वर्ली में जब हादसा (Mumbai Hit And Run Case) हुआ, तब वह कार चला रहा था। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने यह भी स्वीकार किया है कि हादसे के वक्त वह ही ड्राइविंग सीट पर था मिहिर शाह ने अपने कबूलनामें कहा कि, हादसे के बाद वह काफी डरा हुआ था। उसे डर था कि उसके घरवाले उसे डांटेंगे, इसलिए वह अपने पिता के बांद्रा पहुंचने से पहले ही वहां से निकल गया, लेकिन घर जाने की बजाय वह गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर चला गया। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मिहिर को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पुलिस आगे की जांच के लिए उसकी पुलिस हिरासत की मांग करेगी।

Mumbai Hit And Run Case: हादसे के वक्त नशे में था मिहिर

उस सुबह मिहिर कथित तौर पर नशे में था और अपनी BMW चला रहा था, तभी उसकी कार ने एक स्कूटर को टक्कर मार  दी, जिस पर मछुआरा दंपत्ति प्रदीप नखवा (50) और उनकी पत्नी कावेरी (45) सवार थे और वे कोलाबा के ससून डॉक से घर लौट रहे थे। कावेरी को कार ने 100 मीटर तक घसीटा और वह बुरी तरह घायल होकर गिर पड़ी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रदीप किसी तरह बच गया।

ये भी पढ़ेंः-लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर टैंकर को बीच से चीरती हुई निकली बस, भीषण हादसे में 18 की मौत

मिहिर के पिता राजेश शाह को मिली जमानत

फिलहाल पुलिस ने मुख्य आरोपी मिहिर शाह को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा उसके साथ पार्टी कर रहे अन्य कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। दरअसल सत्ताधारी पार्टी के नेता से जुड़ी इसे हाई-प्रोफाइल हादसे के बाद पुलिस पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। इससे पहले सोमवार को वर्ली पुलिस ने राजेश शाह और उसके ड्राइवर राजर्षि बिदावत को गिरफ्तार किया था और छह जांच टीमें बनाई थीं। राजेश शाह को सोमवार को 15,000 रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गई, जबकि बिदावत को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)