MP Weather Update: भोपाल समेत प्रदेश के इन 6 जिलों में आज बारिश की संभावना

67
mp-weather-update

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में इन दिनों आंधी और बारिश का दौर चल रहा है। बुधवार रात भी भोपाल और विदिशा में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। एक घंटे की मूसलाधार बारिश के बाद विदिशा के कई इलाकों में पानी भर गया। बताया जा रहा है कि, आज यानी गुरुवार को भी 6 जिलों में आंधी चलेगी और तेज बारिश होगी। इनमें भोपाल, गुना, अशोकनगर, विदिशा और नर्मदापुरम जिले शामिल हैं। वहीं इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन समेत प्रदेश के कई जिलों में भी मौसम बदला रहेगा। साथ ही यहां आंधी और गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।

बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी 

इससे पहले विदिशा में गुरुवार रात हुई बारिश से सड़कों पर डेढ़ फीट तक पानी भरा गया। नालियों की गंदगी सड़कों पर बहने से लोग परेशान हुए। मोहन गिरी, बरईपुरा ,नीमताल, बक्सरिया, डंडापुरा गल्लामंडी गेट, नंदीपुर सहित शहर के कई इलाकों में पानी भर गया जिससे दुकानों और घरों में रखा सामान खराब होने लगा। बता दें, बुधवार को प्रदेश में मौसम के दो रंग देखने को मिले हैं। ग्वालियर में 1.8 इंच और धार में पौन इंच पानी गिर गया। वहीं, सीधी, उमरिया, बैतूल, गुना, रतलाम और उज्जैन में भी हल्की बारिश हुई। जबकि दूसरी ओर, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 43.5 डिग्री पारा दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: Doda Encounter: डोडा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

MP Weather Update: मौसम विभाग ने दी जानकारी 

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि, साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। इस वजह से बारिश, आंधी और गरज-चमक की स्थिति बनी हुई है हालांकि, गुरुवार को मानसून आगे बढ़ेगा। साथ ही मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि, विदिशा, उदयगिरि, राजगढ़, शाजापुर और निवारी ओरछा में बिजली के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं, सांची, नीमच, गांधी सागर अभयारण्य, झाबुआ, रतलाम सहित कई जिलों में बिजली के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)