MP Election 2023: डबल इंजन की सरकार में मध्य प्रदेश बना विकसित राज्यः पीयूष गोयल

96

piyush-goel-in-indore

MP Election 2023: उज्जैन/इंदौर: पहले और आज के मध्य प्रदेश के विकास में अंतर आप देख रहे हैं। कांग्रेस के समय में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य माना जाता था, 2003 में जब यहां भाजपा की सरकार बनी तब से मध्य प्रदेश विकास के सभी मापदंडों को पूरा करते हुए एक विकसित राज्य बन गया है। राज्य का विकास तभी होता है जब केंद्र और राज्य दोनों जगह एक ही पार्टी सत्ता में हो। आपके क्षेत्र में नए हाईवे, नए उद्योग आ रहे हैं, वंदे भारत ट्रेन आपके शहर तक पहुंच रही है। ये सब काम डबल इंजन सरकार के कारण हुआ है।

यह बात केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को उज्जैन और इंदौर में आयोजित व्यापारिक संगठनों के सेमिनार को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन से मध्य प्रदेश में एक बार फिर जनता को समर्पित सरकार बने, इसके लिए आपका समर्थन जरूरी है।

यह भी पढ़ेंः-MP Election 2023: कांग्रेस बहुत चालू पार्टी उसे वोट मत देना…एमपी में जमकर गरजे…

महाकाल लोक से अर्थव्यवस्था में आया बड़ा बदलाव

गोयल ने कहा कि उज्जैन में विक्रम उद्योगपुरी जैसे व्यावसायिक क्षेत्र प्रगति कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं। विक्रम उद्योगपुरी स्मार्ट सिटी के रूप में बड़ा बिजनेस सेंटर बनता जा रहा है। यह मध्य प्रदेश का पहला नियोजित शहर बनकर उभर रहा है। उज्जैन में एक नई कपड़ा फैक्ट्री भी स्थापित की गई है। रेलवे स्टेशन का कायापलट किया जा रहा है। उन्होंने उज्जैन के बदलते स्वरूप को लेकर कहा कि उज्जैन देश की धन, समृद्धि और ज्ञान विज्ञान का केंद्र है। महाकाल लोक के उद्घाटन के बाद आज यहां प्रतिदिन 1 लाख पर्यटक आ रहे हैं, जिनकी संख्या 35 हजार हुआ करती थी। किसी एकल निर्माण परियोजना से किसी छोटे शहर की अर्थव्यवस्था में इतना बड़ा परिवर्तन पहले कभी नहीं देखा गया। श्रीमहाकाल लोक के कारण उज्जैन शहर की अर्थव्यवस्था में बड़ा बदलाव आया है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)