MP Election : बीजेपी के नक्शे कदम पर कांग्रेस, हारी सीटों पर कर रही मंथन, इस दिन जारी होगी पहली लिस्ट

26
BJP leaders praise Godse Congress taunts PM without naming him

congress

भोपालः बीजेपी की तरह मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने भी 2018 विधानसभा चुनाव में हारी हुई सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने का फैसला किया है। उम्मीद है कि पहली सूची 15 सितंबर को आ सकती है। कांग्रेस (Congress ) उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया से गुजर रही है, इसके लिए उसने जिला इकाइयों के अध्यक्षों, अन्य पदाधिकारियों और जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद किया है।

पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी भोपाल में मौजूद है और वह सभी दावेदारों और संबंधित क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधे बात कर रही है। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भंवर जितेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कमेटी ने पिछले दिनों करीब 14 घंटे तक अलग-अलग क्षेत्रों के कांग्रेस प्रतिनिधियों से सीधी बातचीत की। संभवत: यह पहली बार है कि पार्टी का झंडा लेकर चलने वाले किसी कार्यकर्ता की राय ली जा रही है। आखिर कांग्रेस ने क्या कोई मापदंड तय किया है या फिर किस आधार पर उम्मीदवारी तय होगी, इस पर उन्होंने साफ कहा कि पार्टी जिताऊ उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारेगी।

ये भी पढ़ें..कलीम सिद्दीकी की जमानत रद्द करने की याचिका पर सुनवाई टली, जानें क्या है मामला

पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस (Congress ) को सबसे पहले उन सीटों पर अपने उम्मीदवार तय करने हैं जहां 2018 के चुनाव में पार्टी हार गई थी और जो विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। फिर वहां हुए उपचुनाव में कांग्रेस हार गई। सूत्रों का दावा है कि पांच सितंबर को खुला सत्र होने जा रहा है, जिसमें कार्यकर्ताओं से सीधी बातचीत संभव है। उसके बाद ही नाम पार्टी आलाकमान को भी भेजे जाएंगे। जिन विधानसभा क्षेत्रों से सिंगल नाम आए हैं या जहां उम्मीदवारों को लेकर सहमति बन गई है, उनकी सूची 15 सितंबर को जारी हो सकती है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)