आजमगढ़ से नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने की सीएम योगी से मुलाकात

लखनऊः यूपी के आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले भाजपा के सांसद व भोजपुरी फिल्मों के स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मौके पर निरहुआ के साथ भोजपुरी कलाकार प्रवेश लाल यादव और अभिनेत्री आम्रपाली दुबे भी मौजूद रहीं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को भगवान श्रीराम की एक प्रतिमा भेंट की। मुख्यमंत्री योगी ने निरहुआ को जीत की बधाई दी। यहां से निरहुआ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और संगठन महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने कहा कि यह सुशासन की जीत है। आजमगढ़ की जीत केन्द्र की मोदी और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का परिणाम है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ गांव-गांव पहुंच रही हैं और बिना भेदभाव के सबको लाभ मिल रहा है। दिनेश लाल यादव ने कहा कि जनता ने हमें अभिनेता बनाया था और अब जनता ने आशीर्वाद देकर हमें नेता बनाया है। आजमगढ़ की जनता ने अखिलेश यादव को यहां से सांसद बनाया था। अखिलेश ने आजमगढ़ को छोड़ दिया। जबकि मोदी और योगी ने आजमगढ़ के लिए काम किया। निरहुआ ने कहा कि गुण्डागर्दी पर रोक लगी है। जनता विकास चाहती है। हम जनता के बीच रहकर सेवा करेंगे। अखिलेश भ्रम में जीते रहें। ज्ञात हो कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव सासंद चुने गए हैं। इसे सपा गढ़ माना जाता रहा है। इस सीट से सपा की ओर से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेद्र यादव चुनाव लड़े थे, जबकि बसपा की तरफ से गुड्डू जमाली ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस सीट पर भाजपा की जीत 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा संकेत है।

ये भी पढ़ें..देश में कोरोना संक्रमण के 11,793 नये मरीज मिले, 27 लोगों…

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज कर बड़ी मनोवैज्ञानिक बढ़त बना ली है। वहीं, सपा ने अपने गढ़ में हार के लिए भाजपा सरकार पर प्रशासन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है, पर इतना जरूर है कि इन दो सीटों पर उपचुनाव में हार से यूपी में सपा के लिए भाजपा को रोकना लगभग असंभव हो गया है। आजमगढ़ सपा का इतना मजबूत किला था कि 2014 में मोदी लहर के बावजूद भाजपा को यहां हार का सामना करना पड़ा था। तब यहां मुलायम सिंह यादव ने जीत दर्ज की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां जीत दर्ज की थी।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…