मनोरंजन पंजाब

Chandigarh: मूसेवाला के पिता ने पंजाब स्वास्थ्य सचिव को भेजा नोटिस, लगाये उत्पीड़न के आरोप

siddhu-musewala-ka-bhai

Chandigarh: सिद्धू मूसेवाला के पिता द्वारा उनके दूसरे बच्चे के जन्म को लेकर 'उत्पीड़न' का आरोप लगाने के बाद पंजाब सरकार ने प्रधान स्वास्थ्य सचिव अजॉय शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है साथ ही सरकार ने सवाल उठाया है कि, जांच से पहले मामला मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री के ध्यान में क्यों नहीं लाया गया।

सरकार ने एक नोटिस में कहा, "आपने इस मुद्दे को अपने प्रभारी मंत्री और माननीय मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाए बिना और उनसे कोई आदेश लिए बिना इस मामले में कार्रवाई की।" नोटिस में आगे कहा गया, "यह आपकी ओर से एक गंभीर चूक है, इसलिए आपसे दो सप्ताह के भीतर कारण बताने के लिए कहा जाता है कि अखिल भारतीय सेवा (अनुशासन और अपील) नियम, 1969 के तहत आपके खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए।"

बलकौर सिंह ने राज्य सरकार पर लगाये आरोप  

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने एक वीडियो संदेश में राज्य सरकार पर उनके दूसरे बेटे के जन्म पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि, पंजाब सरकार बच्चे की ''वैधता'' को लेकर परिवार से सवाल कर रही है।

ये भी पढ़ें: Holi 2024: होली को लेकर बाजारों में दिखी रौनक, जगह-जगह सजीं दुकानें

मनसा जिले में मूसेवाला की गोली मारकर हत्या के लगभग दो साल बाद 17 मार्च को दंपति के घर एक बच्चे का जन्म  हुआ। अधिकारियों का कहना है कि, दंपति ने दूसरे बच्चे के लिए आईवीएफ तकनीक का विकल्प चुना था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)