Bihar Monsoon 2023: बिहार में मानसून की दस्तक, इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

20
bihar-monsoon-2023

bihar-monsoon-2023

पटना: पटना मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के 27 जिलों में बारिश और बिजली गिरने का ऑरेंज अलर्ट (Bihar weather) जारी किया गया है। पटना समेत कई जिलों में रविवार को हल्की बारिश हुई, जिससे राज्य के अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने राज्य के 27 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, नवादा, नालंदा, जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बांका, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, खगड़िया, बेगूसराय, सहरसा, सुपौल, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, शिवहर, सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर शामिल हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में मानसून धीरे-धीरे सक्रिय हो रहा है. अगले 24 घंटों के दौरान, विशेष रूप से उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भागों में हल्की बारिश (Bihar weather) की संभावना है। बारिश के दौरान तेज हवा चलने और बिजली गिरने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें..सूर्य कुंड की तर्ज पर विकसित होगा भरत कुंड, जान सकेंगे पौराणिक महत्व

बिहार में पिछले चार दिनों में लू (Bihar weather) से 26 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 10 मौतें भोजपुर जिले में हुई हैं। वहीं, औरंगाबाद में पिछले 24 घंटे में 5 लोगों की संदिग्ध मौत हो चुकी है. सीवान में रविवार को एक कांस्टेबल की मौत हो गई। वहीं भोजपुर से पिता के अंतिम संस्कार के लिए बक्सर पहुंचे एक युवक की लू लगने से मौत हो गई. प्रदेश के अस्पतालों में हीट स्ट्रोक और डिहाइड्रेशन के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)