युवकों ने ईंट-पत्थर मार-मारकर की बंदर की हत्या, बचाव में आए शख्स को भी पीटा, देखें वीडियो

अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ युवकों ने बंदर को
ईंट-पत्थर से मार-मारकर हत्या कर दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पीपरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि संगम, राधे और सूरज नाम के तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों 18 से 20 साल की उम्र के हैं। नरवहनपुर गांव के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें..Amarnath Yatra: ‘बाबा बर्फानी’ के दर्शन को श्रद्धालुओं का दूसरा जत्था भी रवाना

मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना पीपरपुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत दुर्गापुर बाजार के पास की है। वीडियों में देखा जा सकता है कि तीन युवक शराब की दुकान से नशे की हालत में बाहर निकले और दुकान के पास सड़क किनारे एक घायल बंदर को बैठा देखा। उन तीनों युवकों ने बंदर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, लेकिन घायल होने के कारण बंदर हिल भी नहीं पा रहा था। वह बंदर पर तब तक पत्थर बरसाते गए, जब तक वह मर नहीं गया।

इतना ही नहीं वहां खड़े एक शख्स ने इस पूरी घटना को मोबाइल के कैमरा में कैद कर लिया और इसका विरोध भी किया। लेकिन जैसे ही युवकों ने शख्स को वीडियो बनाते देखा तो उन्होंने उसकी भी पिटाई कर दी। फिलहाल पुलिस ने वन विभाग को सूचना दी और शव का निस्तारण कर दिया। वन विभाग के अधिकारियों द्वारा वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने की भी संभावना है।

प्रभारी निरीक्षक धीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि तीनों युवकों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147 के तहत उपद्रव करने के लिए धारा 223 के तहत पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करने और धारा 429 के तहत किसी जानवर को मारने या अपंग करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि देवेंद्र सिंह नाम के एक शख्स ने मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। इस शख्स ने बंदर को बचाने की कोशिश की थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)