कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक किरण चौधरी ने बेटी श्रुति संग पार्टी से दिया इस्तीफा

61
kiran-chaudhary

नई दिल्लीः हरियाणा में कांग्रेस (Congress ) को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) और उनकी बेटी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी (Shruti Chaudhary) ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दोनों नेताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपने इस्तीफे की जानकारी दी। इसके साथ ही किरण चौधरी और श्रुति चौधरी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भी अपना इस्तीफा भेज दिया है।

भाजपा में हो सकती है शामिल

माना जा रहा है कि दोनों बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। किरण चौधरी वर्तमान में हरियाणा की तोशाम सीट से विधायक हैं। श्रुति चौधरी हरियाणा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष थीं। किरण चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपना इस्तीफा साझा करते हुए लिखा, “मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। हरियाणा के राष्ट्रपिता चौधरी बंसीलाल जी के मूल्यों और विचारधारा को हरियाणा में फैलाना और ईमानदारी के साथ क्षेत्र और राज्य का विकास करना हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगी।”

किरण चौधरी ने अपने त्यागपत्र में लिखा, “मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र देती हूं। मैं पिछले 4 दशकों से कांग्रेस पार्टी की एक वफादार और दृढ़ सदस्य रही हूं और इन वर्षों में मैंने अपना जीवन पार्टी और उन लोगों के लिए समर्पित किया है जिनका मैंने प्रतिनिधित्व किया है। हरियाणा में, मैं आधुनिक हरियाणा के निर्माता स्वर्गीय चौधरी बंसीलाल और अपने दिवंगत पति चौधरी सुरेंद्र सिंह की समृद्ध विरासत का भी प्रतिनिधित्व करती हूं।”

ये भी पढ़ेंः- काशी में PM Modi ने कहा- मुझे मां गंगा ने गोद लिया, तीसरी बार चुना जाना ऐतिहासिक

हालांकि, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को एक निजी जागीर के रूप में चलाया जा रहा है, जिसमें मेरी जैसी ईमानदार आवाज़ों के लिए कोई जगह नहीं है, जिन्हें बहुत ही योजनाबद्ध और व्यवस्थित तरीके से दबाया और अपमानित किया गया है। मेरा उद्देश्य और उद्देश्य शुरू से ही अपने राज्य और अपने देश के लोगों की सेवा करना रहा है। मैं अब ऐसी बाधाओं के कारण ऐसा करने में असमर्थ हूँ।”

पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने अपना इस्तीफा किया साझा

उनकी बेटी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने अपना इस्तीफा साझा करते हुए लिखा, मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। चौधरी बंसीलाल और चौधरी सुरेंद्र सिंह जी की विचारधारा पर चलते हुए क्षेत्र और प्रदेश का विकास हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगी।

श्रुति चौधरी ने लिखा, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्य और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा देती हूं। मैं ऐसे लोगों की लंबी परंपरा से आती हूं, जिन्हें निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने का सौभाग्य मिला है। मैंने निस्वार्थ सेवा की उस महान विरासत को पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ बनाए रखने का भी प्रयास किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)