‘रन मशीन’ मिताली राज का एक और बड़ा कारनामा,अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 20 हजार रन

नई दिल्लीः भारतीय महिला क्रिकेट टीम की रन मशीन कप्तान मिताली राज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। मिताली ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में हासिल की। मिताली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 107 गेंदों में 61 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित पचास ओवरों में 8 विकेट पर 225 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा। मिताली के नाम पहले से ही महिला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोरर का रिकॉर्ड दर्ज है, जो उन्होंने इंग्लैंड दौरे के दौरान हासिल की थी।

ये भी पढ़ें..पाकिस्तान को एक और झटका, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड ने भी किया दौरा रद्द

मिताली राज का लगातार पांचवां अर्धशतक

इसके अलावा एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यह मिताली राज का लगातार पांचवां और ओवरऑल 59वां अर्धशतक है। मिताली ने पिछले साल घरेलू श्रृंखला के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक जड़े थे और इस श्रृंखला के पहले मैच में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला। मिताली ने पिछले 4 मैचों में उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रन और फिर इंग्‍लैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 72, 59, और नाबाद 75 रन बनाए थे। मिताली का यह 218वां वनडे मैच था।

ऑस्ट्रेलिया का दिया 225 रनों का लक्ष्य

तेज शुरुआत के बाद भारत ने 38 रनों तक शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। इसके बाद मिताली ने यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर पारी को संभाला। भारत की ओर से मिताली इस मैच में बेस्ट स्कोरर रहीं। मिताली ने 107 गेंद पर तीन चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर भारतीय महिला टीम 225 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)