मिस यूनिवर्स बनने के दिन को सुष्मिता सेन ने खास अंदाज में किया याद

मुंबईः अभिनेत्री सुष्मिता सेन के लिए आज का दिन बहुत खास है। आज से 28 साल पहले 21 मई, 1994 को उन्होंने फिलीपींस में हुई 43वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था और हर भारतीय को गौरवान्वित महसूस कराया था। सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। इस खास दिन के 28 साल पूरे होने पर सुष्मिता ने अपनी एक खूबसूरत तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है। सुष्मिता की यह खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस प्रतियोगिता में सुष्मिता का मुकाबला ऐश्वर्या राय बच्चन से था।

इस दौरान दोनों से फाइनल में सवाल पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकती तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था कि अपने जन्म का समय, लेकिन सुष्मिता ने कहा था-इंदिरा गांधी की मृत्यु! इसके बाद सुष्मिता से पूछा गया था कि-अगर आपके पास पैसा और वक्त होगा, तो क्या एडवेंचर करना चाहेंगी? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि-मेरे हिसाब से एडवेंचर वो है, जो आप अंदर से महसूस करते हैं। मुझे बच्चों का साथ बहुत अच्छा लगता है। मौका लगा तो मैं उनके साथ वक्त गुजारना चाहूंगी। यहीं मेरे लिए एडवेंचर होगा! सुष्मिता सेन ने इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद साल 1996 में फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

ये भी पढ़ें..प्रबोधन कार्यक्रम में सीएम योगी ने विधायकों को दी सीख, बोले-अपने…

इसके बाद वह कई फिल्मों में शानदार अभिनय करती नजर आईं, जिनमें सिर्फ तुम, बीवी नंबर 1, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, आंखे, वास्तुशास्त्र, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया, बेवफा आदि शामिल हैं। सुष्मिता सेन ने लम्बे समय से फिल्मों से दूर हैं। लेकिन अभिनय जगत में वह अब भी सक्रिय हैं। पिछले साल रिलीज हुई उनकी वेब सीरीज आर्या 2 को दर्शकों ने काफी पसंद किया। सुष्मिता सेन की निजी जिंदगी की बात करें तो वह अब तक अविवाहित हैं। उन्होंने महज 24 साल की उम्र में दो बेटियां रीनी और अलीशा को साल 2010 में गोद लिया था। सुष्मिता सिंगल पेरेंट होते हुए भी दोनों बच्चियों को बहुत अच्छी परवरिश दे रही हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…