नरेला को एक और फ्लाईओवर की मिली सौगात, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया लोकार्पण

42

भोपाल: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार को नरेला विधानसभा क्षेत्रवासियों को एक और फ्लाईओवर (Bhopal Narela flyover) की सौगात दी। उन्होंने करोंद कृषि उपज मंडी के सामने रेलवे क्रॉसिंग पर बहुप्रतीक्षित फ्लाईओवर और स्मार्ट रोड का लोकार्पण किया।

मंत्री सारंग ने कहा कि नरेला विधानसभा एकमात्र विधानसभा है, जहां क्षेत्रवासियों को 10-10 फ्लाईओवर की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि करोंद क्षेत्र के निवासी लंबे समय से इस ओवर ब्रिज की मांग कर रहे थे। इस ओवर ब्रिज से यातायात का दबाव कम होगा और लोगों को बार-बार लगने वाले जाम से भी राहत मिलेगी।

नरेला को मिला एक और फ्लाईओवर का तोहफा

मंत्री सारंग ने कहा कि 26 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला करोंद रेलवे क्रॉसिंग आरओबी (Bhopal Narela flyover) इस क्षेत्र की यातायात समस्या का समाधान करेगा। उन्होंने कहा कि कृषि उपज मंडी के पास रेलवे क्रॉसिंग होने के कारण पहले यहां वाहनों की आवाजाही में दिक्कत होती थी। अब आरओबी के निर्माण से लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। इसके चलते करोंद क्षेत्र की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, गैस राहत कॉलोनी, नवीन नगर, बैरसिया रोड, आरिफ नगर, डीआइजी बंगला, जेपी नगर, चौकसे नगर, कैंची छोला समेत आसपास के इलाकों से रोजाना करीब 5 लाख लोग आते-जाते हैं। इस आरओबी से सबको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें..MP: चुनाव से पहले 12 IPS अफसरों के तबादले, दो नए जिलों में पुलिस…

करोंद क्षेत्र में स्मार्ट रोड की सौगात

मंत्री सारंग ने कहा कि करोंद मुख्य चौराहे से कृषि उपज मंडी तक लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से स्मार्ट रोड बनाई गई है। करीब 1.20 किलोमीटर की 4 लेन स्मार्ट रोड में सेंट्रल वर्ज और सड़क के दोनों ओर डक्ट का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए फुटपाथ के साथ-साथ सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी की गई है। इस स्मार्ट रोड के निर्माण से करोंद क्षेत्र में यातायात व्यवस्था और अधिक सुविधाजनक हो जायेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)