Saharanpur: यूपी में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

19

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सहारनपुर (Saharanpur) जिले की नकुड़ थाना पुलिस ने अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर भारी मात्रा में हथियार और उपकरण बरामद किये हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को इस मामले की जानकारी दी।

ईंट भट्ठे के अंदर चल रही गन फैक्ट्री

पुलिस ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नकुड़ थाना पुलिस ने गंगोह तिराहे पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीन आरोपियों उत्तम, कृष्णपाल और मुकुल को अवैध तमंचों के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उन्होंने पिस्तौल मुर्तजा नाम के शख्स से ली थी, जिसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने नकुड़ के गांव आसराखेड़ी के पास जंगल में बंद पड़े ईंट भट्ठे के अंदर चल रही मिनी गन फैक्ट्री पर छापा मारा।

ये भी पढ़ें..सर्राफा बाजार में सोने की घटी चमक, चांदी के दाम में बढ़ोतरी

एएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान हथियार कारीगर मुर्तजा को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद, फिनिशिंग मशीन, एक लेथ मशीन और कच्चा माल भी जब्त किया गया। जांच के दौरान पता चला कि मुर्तजा नाम का शख्स अपने एक साथी आशु के साथ मिलकर अवैध बंदूक फैक्ट्री चला रहा था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कृष्णपाल, मुकुल, उत्तम और मुर्तजा के रूप में हुई।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस टीम ने तीन देशी बंदूकें 12 बोर आंशिक रूप से निर्मित, 5 पिस्तौल 12 बोर निर्मित, दो देशी बंदूकें 315 बोर, 6 अर्धनिर्मित पिस्तौल 12 बोर, एक ड्रिल मशीन, एक इलेक्ट्रिक ग्राइंडर, एक लेथ मशीन, एक इलेक्ट्रिक वेल्डिंग मशीन, 2 ग्राइंडिंग कटर और भट्टी से अन्य कच्चा माल और मशीनरी भी जब्त की गई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)