मेटा ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेंजर ऐप में और अधिक फीचर्स किए पेश

meta.
meta.

सैन फ्रांसिस्को: मेटा ने मैसेंजर में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए और अधिक नई सुविधाओं की घोषणा की है, जिसमें चैट थीम, कस्टम इमोजी, प्रतिक्रियाएं, ग्रुप प्रोफाइल फोटो और बहुत कुछ शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि उसने मैसेंजर पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के वैश्विक परीक्षण का विस्तार करना भी शुरू कर दिया है।

चैट थीम के साथ, यह एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में उपयोगकर्ताओं की बातचीत को वैयक्तिकृत और बढ़ाने में मदद करेगा, साथ ही उपयोगकर्ता एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए स्थिर रंग और ग्रेडिएंट थीम सहित थीम सेट करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, उपयोगकर्ता इमोजी प्रतिक्रियाओं का एक पूरा मेनू देखेंगे और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में एक त्वरित प्रतिक्रिया ट्रे को अनुकूलित करेंगे। समूह प्रोफ़ाइल फ़ोटो की शुरुआत के साथ, उपयोगकर्ता मित्रों या कार्य सहयोगियों के साथ व्यक्तिगत चैट के लिए एक प्रोफ़ाइल फ़ोटो चुनने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें-माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 होम, प्रो डाउनलोड की बिक्री बंद करेगी

अन्य विशेषताओं में, इसमें Android पर लिंक पूर्वावलोकन, सक्रिय स्थिति और बुलबुले शामिल हैं। कंपनी ने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए लिंक प्रीव्यू जोड़े ताकि उपयोगकर्ता देख सकें कि कोई लिंक उस पर क्लिक करने से पहले उन्हें कहां ले जा रहा है। टेक दिग्गज ने आगे कहा कि, “अगले कुछ महीनों में, अधिक लोग अपनी कुछ चैट को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के साथ धीरे-धीरे अपग्रेड होते देखना जारी रखेंगे।” कंपनी ने कहा, “हम 2023 तक अपडेट प्रदान करेंगे क्योंकि हम इस लक्ष्य की दिशा में प्रगति करना जारी रखेंगे।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)