मायावती ने अपने जन्मदिन पर जारी की 53 प्रत्याशियों की सूची, सरकार बनाने का किया दावा

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की पहली सूची जारी की। उन्होंने 58 विधानसभा क्षेत्र में 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अपने शुभचिंतकों और उन सभी लोगों का जो कोरोना का पालन करते हुए जन्मदिन को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मना रहे हैं, उनका स्वागत कर रही हूं। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बसपा की सरकार ने मेरे जन्मदिन पर जनकल्याणकारी दिवस मनाते हुए बहुत सारे कार्यक्रमों में गरीबों की मदद की है। हम फिर से सत्ता में वापस आयेंगे, इस बार हम लौटने के बाद ‘सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय’पर ही सरकार चलाएंगे।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि मान्यवर कांशीराम की पुण्यतिथि पर लाखों संख्या में आए कार्यकर्ताओं के बीच जो भी जरूरी बाते की है, उस पर भी अमल किया जाएगा। देश की करोड़ों जनता को कानून के माध्यम से कानून का राज चलाकर जन सुख शांति के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सन् 2022 उम्मीदों की नई किरण लेकर आ रहा है। आज मैं मेरे द्वारा लिखित पुस्तक को भी जारी किया जा रहा है। जिससे बसपा की अम्बेडकरवादी, मानवतावादी सोच दिखे और कभी न रुके। अपने सन्देश में उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में जो कार्यकर्ता घर में मेरा जन्मदिन मना रहे हैं, वे घर में ही रहकर पार्टी के पक्ष में प्रचार करें।

यह भी पढ़ें-Army Day 2022: पूरी दुनिया मानती है भारतीय सेना का लोहा, 15 जनवरी को ही क्यों मनाया जाता है सेना दिवस

इस चुनाव में मेरे विपक्ष की मीडिया को जब कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है तो मेरे चुनाव ना लड़ने का मुद्दा ही उठाते है। मैं कई चुनाव लड़ी हूँ। उन्होंने इशारे में कहा कि मेरे महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र के पुत्र कपिल भी अपने नौजवान साथियों के साथ पूरे जोश के साथ लगे हुए हैं। लगातार प्रचार कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी पर उन्होंने कहा कि सपा की जारी की गयी पहली सूची में मुस्लिम की उपेक्षा की गयी है। बसपा की सूची में इनका ध्यान रखा गया है। साथ ही अपर क्लास का भी ध्यान रखा गया है। समाजवादी पार्टी के दलित महापुरुषों के सम्मान की बात में रत्तीभर सच्चाई नहीं है। इस अवसर पर बसपा अध्यक्ष मायावती ने मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा, भाग 17 का हिंदी और अंग्रेजी वर्जन का लोकार्पण किया।

बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने उप्र विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 53 प्रत्याशी की सूची जारी की। बसपा की सूची में शामली जिले के कैराना से राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली से ब्रिजेन्द्र मलिक, मुजफ्फरनगर से बुढ़ाना से हाजी मोहम्मद अनीश, चरथावल से सलमान सईद, पुरकाजी से सुरेंद्र पाल सिंह, मुजफ्फरनगर से पुष्पंकर पाल, खतौली से माजिद सिद्दीकी मीरापुर से मोहम्मद शालीम, मेरठ के सिवालखास से मुकर्रम अली, सरधना से संजीव कुमार धामा, हस्तिनापुर से संजीव कुमार जाटव, किठौर से कुशल पाल, मेरठ कैंट से अमित शर्मा, मेरठ दक्षिण कुंवर दिलशाद अली, बागपत के छपरौली से मोहम्मद शाहीन चौधरी, बड़ौत से अंकित शर्मा, गाजियाबाद के लोनी से हाजी आकील चौधरी, मुरादनगर से हाजी अयूब इदरीसी, गाजियाबाद से सुरेश बंसल मोदीनगर से डॉक्टर पूनम गर्ग नाम घोषित हुए हैं। इसी क्रम में आगे हापुड़ के धौलाना से वासिद प्रधान, हापुड़ से मनीष कुमार सिंह मोनू, गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ, गौतम बुद्धनगर के नोएडा से कृपाराम शर्मा, दादरी से मनवीर सिंह भाटी, जेवर से नरेंद्र भाटी डाडा, बुलंदशहर के सिकंदराबाद से चौधरी मनवीर सिंह, स्याना से सुनील भारद्वाज, अनूपशहर से रामेश्वर सिंह लोधी, डिबाई से करणपाल सिंह, शिकारपुर से मोहम्मद रफीक, खुर्जा से विनोद कुमार जाटव, अलीगढ़ के खैर से प्रेमपाल सिंह जाटव, बरौली से नरेंद्र शर्मा, अतरौली से ओमवीर सिंह, छर्रा से तिलक राज यादव, कोल से मोहम्मद बिलाल, अलीगढ़ से रजिया खान, इगलास से सुशील कुमार जाटव का नाम तय हुआ है। पहले चरण में ही बसपा के प्रत्याशियों में मथुरा के छाता से सोनपाल सिंह, मांट से श्याम सुंदर शर्मा, गोवर्धन से राजकुमार रावत, मथुरा से जगजीत चौधरी, बलदेव से अशोक कुमार सुमन, आगरा के एत्मादपुर से सर्वेश बघेल, आगरा कैंट से भारतेंदु अरुण, आगरा दक्षिण से रवि भारद्वाज, आगरा उत्तर से मुरारीलाल गोयल, आगरा देहात से किरणप्रभा केसरी, फतेहपुर सीकरी से डॉक्टर मुकेश कुमार राजपूत, खेरागढ़ से गंगाधर सिंह कुशवाहा, फतेहाबाद से शैलेंद्र प्रताप सिंह शैलू, बाह से नितिन वर्मा का नाम घोषित हुआ है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)