सीएम आवास का घेराव करने जा रहे कई नेता लिए गए हिरासत में, जानें क्या है मामला

चंडीगढ़ः पंजाब में कोरोना काल के दौरान सामने कोविड किट घोटाले का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास का घेराव करने पहुंचे अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल समेत कई नेताओं को पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया। मंगलवार को पूरा दिन अकाली कोविड किट घोटाले के विरोध में सड़कों पर रहे। अकाली दल के कार्यकर्ता स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू को पद से हटाने की मांग कर रहे हैं।

मंगलवार को अकाली दल के कार्यकर्ता सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में सड़कों पर उतरे। सुखबीर बादल के अलावा विक्रम सिंह मजीठिया तथा पंजाब बसपा के तमाम बडे़ नेता भी इस विरोध में शामिल हुए। विपक्ष कैप्टन सरकार पर स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिंह को बचाने का आरोप भी लगा रहा है।

यह भी पढ़ेंः-डॉ. वीके पॉल ने इसे बताया भारत में दूसरी लहर का जिम्मेदार, लोगों से की ये अपील

स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू के आवास का घेराव करने के बाद अकाली नेताओं ने सिसवां स्थित कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस की तरफ कूच किया। पंजाब की सीमा में प्रवेश करते ही भारी संख्या में तैनात पुलिस बल ने अकाली व बसपा नेताओं को रोक लिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन व लाठीचार्ज का भी प्रयोग किया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करके कुराली पुलिस थाने में लेकर आई है। अकाली कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है।