शराब खरीदने को लेकर दो गुटों में हिंसक झडप, बमबारी और पथराव में कई घायल

चन्दननगर: पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के चंदननगर के लक्ष्मीगंज बाजार इलाके में बुधवार देर रात दो गुटों ने जमकर बवाल काटा। इस घटना में तकरीबन दर्जन भर लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस और स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विवाद अवैध रूप से बिक रहे शराब खरीदने को लेकर शुरू हुआ। देखते-देखते विवाद इतना बढ़ गया कि इलाके के दो गुट आमने सामने आ गए दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की और कांच की बोतलें फेंकी। इसके साथ ही इलाके में बमबाजी भी हुई।

बताया जा रहा है कि लक्ष्मीगंज बाजार इलाके में राजेश चौधरी नामक एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेचता है। बुधवार रात पड़ोस के उर्दीबाजार इलाके के कुछ लोग राजेश के पास शराब खरीदने पहुंचे लेकिन राजेश ने शराब की कीमत अधिक मांगी। इसी को लेकर विवाद शुरू हुआ। आरोप है कि शराब खरीदने पहुंचे लोगों ने राजेश के साथ मारपीट की। जब इलाके के कुछ लोग राजेश को बचाने पहुंचे तो आरोप है कि उनके साथ भी मारपीट की गई। इसके बाद देखते ही देखते पूरा इलाका का रणक्षेत्र में तब्दील हो गया ।

बताया जा रहा है कि इस दौरान समाजविरोधियों ने चंदननगर के नीचूपट्टी इलाके के कई दुकानों और एक रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ की। पूरा इलाका बमों की आवाज से थर्रा उठा। ईट पत्थर के साथ एक दूसरे पर दोनों पक्षों ने कांच के बोतल भी बरसाए। शराब खरीदने को लेकर शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते नीचू पट्टी और खानसामा पाड़ा के बीच का विवाद बन गया। खबर पाकर चंदननगर थाने से बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और धरपकड़ शुरू की।

यह भी पढ़ेंः-दस आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव, अलंकृता सिंह बनीं एसपी महिला सुरक्षा

परिस्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए रैफ को भी मोर्चा संभालना पड़ा। इस घटना में बप्पा मंडल नाम का एक व्यक्ति बम लगने से घायल होकर चुंचूड़ा सदर अस्पताल में भर्ती है। इसके अलावा अन्य घायलों को भी आसपास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।